• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • बैंक के अंदर चोर ने फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या

बैंक के अंदर चोर ने फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या / बैंक के अंदर चोर ने फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या

Sushma Barange

Nov 19, 2016, 02:22 PM IST

बैंक के अंदर चोर ने फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या

मौके पर जांच करती पुलिस। मौके पर जांच करती पुलिस।
भोपाल/सतना। सतना के रामपुर में संचालित इलाहाबाद बैंक की ब्रांच में चोरी करने घुसे बदमाश ने पुलिस के हत्थे चढ़ने के डर से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जबकि, उसके साथी बोलेरो में सवार होकर भाग निकले।

घटना की जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामेश्वर यादव ने बताया कि इलाहाबाद बैंक की एक शाखा रामपुर बाघेलान थाना अंतर्गत स्थित राजबहादुर सिंह के दो मंजिला मकान के ग्राउंड फ्लोर पर संचालित है। शुक्रवार रात तकरीबन 12.30 बजे बैंक के बाहर हलचल होने पर पहली मंजिल के कमरे में सो रहे राजबहादुर के छोटे बेटे निखिल को कटर से शटर काटे जाने की आहट सुनाई दी। पहले तो उसने नजर अंदाज किया, लेकिन आवाज लगातार आती रही तो उसने छत से नीचे की और झांका। उसने देखा कि एक संदिग्ध युवक बैंक में घुसने की कोशिश कर रहा है।

निखिल ने तत्काल गोविंदगढ़ मोड़ पर ढाबा चलाने वाले अपने बड़े भाई निखिलेश्वर को फोन पर इसकी जानकारी दी। इसके बाद फोन करके पड़ोसियों को भी जगा दिया। 2.35 बजे पर बेला चौकी के प्रधान आरक्षक सुब्बा सिंह को सूचना दी गई। इसके बाद टीआई अनिमेष द्विवेदी सहित कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए।
पुलिस अधिकारियों ने बैंक के अंदर मौजूद बदमाश को बाहर आने के लिए कहा। बहुत देर तक अंदर से कोई आवाज नहीं आई तो अधिकारी बैंक में दाखिल हुए। उन्होंने देखा कि, जमा और निकासी काउंटर के पास एक युवक ने पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान धर्मेंद्र पटेल पुत्र बृजभान (23) निवासी बेला के रूप में की गई है।
बैंक के बाहर रुकी थी बोलेरो
पुलिस ने बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले तो पता चला कि रात 12.30 बजे सिल्वर कलर की एक बोलेरो गाड़ी बैंक के बाहर रुकी थी। गाड़ी में कई लोग सवार थे, लेकिन एक शख्स उतरकर बैंक के पीछे की ओर से शटर काटकर अंदर घुसा था। इसके बाद बोलेरो नवस्ता मोड की तरफ चली गई थी।
पकड़े जाने की डर से लगा ली फांसी
अंदर लगे कैमरों में वह कैश काउंटर, मैनेजर कक्ष, लाकर रूम की तरफ जाता दिखा था। उसने चाबी से लाकर खोलने का प्रयास भी किया, लेकिन सफल नहीं हो सका। जैसे ही बदमाश को आभास हुआ की बाहर पुलिस तैनात है और वह पकड़ा जाएगा, उसने गमछे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली।
बैंक में नहीं थे नए नोट
बैंक मैनेजर रामजी बाबू के मुताबिक बैंक के लाकर में नये नोट नहीं थे। नये नोट सुबह मुख्य शाखा से आने वाले थे। लाकर में लोगों द्वारा जमा कराए पुराने नोट रखे थे।
आगे की स्लाइड्स पर देखें तस्वीरें...
X
मौके पर जांच करती पुलिस।मौके पर जांच करती पुलिस।
COMMENT