--Advertisement--

रमेशचंद्र जी

रमेशचंद्र जी

Dainik Bhaskar

Apr 13, 2017, 09:45 AM IST
रमेशजी के अंतिम यात्रा में पहु रमेशजी के अंतिम यात्रा में पहु
भोपाल। दैनिक भास्कर ग्रुप के चेयरमैन रमेशचंद्र अग्रवाल (73) गुरुवार सुबह पंचतत्व में लीन हो गए। अंतिम संस्कार भोपाल के भदभदा विश्राम घाट पर हुआ। रमेशजी को बुधवार सुबह 11 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पर दिल का दौरा पड़ा था। तत्काल उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। रमेशजी मंगलवार सुबह भोपाल से दिल्ली गए थे...
-अंतिम यात्रा उनके भोपाल स्थित निवास से गुरुवार सुबह भदभदा विश्राम घाट के लिए रवाना हुई। इस दौरान मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, मंत्री विश्वास सारंग, उमाशंकर गुप्ता सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।
प्रधानमंत्री सहित लोगों ने जताया शोक
-रमेशजी बुधवार सुबह 9:20 बजे की फ्लाइट से 11 बजे अहमदाबाद पहुंचे थे। विमान से उतरते समय उन्हें दिल का दौरा पड़ा।
-पीएम नरेंद्र मोदी, छत्तीसगढ़, झारखंड, गुजरात व पंजाब के मुख्यमंत्रियों समेत राजनीति व कारोबारी जगत की प्रमुख हस्तियों ने उनके निधन पर अपनी संवेदना जताई है।
-गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने अहमदाबाद में उनकी पार्थिव देह के दर्शन कर श्रद्धांजलि अर्पित की।
-बुधवार शाम 6:30 बजे भोपाल एयरपोर्ट पर मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए।
-रमेशजी का जन्म 30 नवंबर 1944 को उप्र के झांसी में हुआ था। हायर सेकंडरी तक की पढ़ाई उन्होंने झांसी में ही की। वहां उनके पिता सेठ श्री द्वारकाप्रसाद अग्रवाल जी का किताबों का व्यवसाय था। 1956 में रमेशजी पिता के साथ भोपाल आ गए।
-रमेशजी ने भोपाल यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस की डिग्री ली। उन्हें पत्रकारिता में राजीव गांधी लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।
-2003, 2006 और 2007 में इंडिया टुडे ने उन्हें भारत के 50 सबसे ताकतवर लोगों की लिस्ट में भी शामिल किया था।
-उन्हें 2012 में फोर्ब्स ने भारत के सबसे अमीर लोगों की सूची में 95वें नंबर पर रखा था। रमेशजी के ही नेतृत्व में समूह ने हिंदी में दैनिक भास्कर, गुजराती में दिव्य भास्कर, अंग्रेजी में डीएनए व डीबी पोस्ट, मराठी में दिव्य मराठी अखबारों के अलावा, रेडियो चैनल माय एफएम और डीबी डिजिटल को मीडिया जगत में अग्रणी बनाया।
-रमेशजी के परिवार में बेटे सुधीर अग्रवाल, गिरीश अग्रवाल, पवन अग्रवाल और बेटी भावना अग्रवाल हैं।
यह भी पढ़ें
X
रमेशजी के अंतिम यात्रा में पहुरमेशजी के अंतिम यात्रा में पहु
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..