पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • आज आखरी दिन, छूट न जाए ऐसा मौका

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आज आखरी दिन, छूट न जाए ऐसा मौका

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक


इंदौर।उच्च शिक्षा विभाग के निर्देश पर पहली बार शुरू हुए कॉलेजों में ऑनलाइन एडमिशन की प्रक्रिया का शनिवार को अंतिम दिन है। सोमवार को कॉलेजों को एडमिशन की लिस्ट कोर्ट में जमा करना है। शनिवार को उन कॉलेजों में भी एडमिशन प्रक्रिया का अंतिम दिन है, जहां शासन की प्रक्रिया के खिलाफ ऑफलाइन प्रवेश हो रहे हैं। ये वे कॉलेज हैं जो हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ से स्टे लाए थे।

खास बात यह है कि बीकॉम, बीए और बीएससी के अलावा एमकॉम, एमए और एमएससी की शासकीय कॉलेजों की ज्यादातर सीटें भर चुकी है। आज कॉलेजों में फीस जमा करने का भी आखिरी दिन है। हालांकि अभी कोर्ट का अंतिम फैसला आना बाकी है। यह फैसला कॉलेजों की याचिका पर आएगा जिसमें ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया को गलत बताया गया था।

फिलहाल आज छात्रों के लिए आखिरी मौका है कि वे किसी भी प्रक्रिया के तहत कॉलेजों में प्रवेश लें अन्यथा उन्हें सालभर इंतजार करना पड़ेगा। इस बार कोई भी कॉलेज बैक डेट में भी एडमिशन नहीं दे पाएगा, जैसा कि हर साल होता था। अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा डॉ. नरेंद्र धाकड़ के अनुसार दोनों ही प्रक्रिया के तहत एडमिशन दे रहे कॉलेजों को कोर्ट को फाइनल लिस्ट सौंपना होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें