• Hindi News
  • मारवाड़ी क्षत्रिय समाज के विवादित चुनाव कल

मारवाड़ी क्षत्रिय समाज के विवादित चुनाव कल

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर . मारवाड़ी क्षत्रिय माली समाज शैक्षणिक एवं पारमार्थिक ट्रस्ट के चुनाव दो धड़ों में बट गए हैं।
चुनाव रविवार को सुबह 10 से एरोड्रम रोड स्थित अविनाशी आश्रम अखंडधाम में हो रहे है। चुनाव विधि अनुसार और ट्रस्ट के नियमों के अनुसार हो रहे है। शाम सात बजे तक परिणाम घोषित होंगे।
ट्रस्ट भंग करने की मांग-
समाज के ओमप्रकाश सांखला सहित अन्य ने बताया समाज के कुछ असंतुष्ट सदस्य शिवलाल भाटी और असंतुष्ट ट्रस्टी पुरुषोत्तम सोलंकी ने माली जनजागरण मंच के माध्यम से न्यायालय पंजीयक लोकन्यास इंदौर में आवेदन पत्र प्रस्तुत कर ट्रस्ट भंग किए जाने का निवेदन किया है, जिस पर न्यायालय पंजीयक लोकन्यास ने 9 जनवरी २०13 को चुनाव निर्धारित तिथि १३ जनवरी पर ही करने की अनुमति दी है, क्योंकि चुनाव की प्रक्रिया पूरी हो चुकी हैं।
ट्रस्ट भंग करने एवं चुनाव निरस्त करने का कारण सोलंकी के परिवार का स्वार्थ एवं शिवलाल भाटी की हठधर्मिता क्योंकि सोलंकी का परिवार समाज के अहिल्यापुरा स्थित मंदिर परिसर के मकान को हड़पना चाहते हैं। उन्होंने बीते 44 वर्षों से किराया भी समाज को नहीं चुका रह एवं कोर्ट में हलफनामा दिया कि मकान हमारे परिवार की संपत्ति है व हम इसके मालिक हैं।
पुलिस से सुरक्षा की मांग की-
उधर, मंच अध्यक्ष भूपेंद्रसिंह सांखला ने बताया चुनाव में ट्रस्टियों ने मतदाता सूची में धांधलियां की हैं। इससे समाज में भारी आक्रोश हैं। ३६०० मतदाताओं से १९०० सदस्यों के नाम ही मतदाता सूची में हैं। जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं उनका कहना हैं ट्रस्ट को हमें समाज से बाहर का रास्ता दिखाने का क्या औचित्य है। चुनाव में रिटायर्ड ट्रस्ट के चार उम्मीदवार मैदान में हैं। वहीं माली जनजागरण मंच ने तीन उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं। हमने पुलिस से चुनाव में सुरक्षा की मांग की है। जिससे चुनाव में बोगस मतदान होने पर कहीं वाद-विवाद और मारपीट की स्थिति पैदा न हो।