पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • एक देश में तो दूसरा चमका प्रदेश में, अब दोनों एक ही टीम में

एक देश में तो दूसरा चमका प्रदेश में, अब दोनों एक ही टीम में

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर। न्यूजीलैंड के मैक्कुलम बंधु, ऑस्ट्रेलिया के हसी बंधु या भारत के पठान बंधु की तरह मध्यप्रदेश टीम में भी सक्सेना बंधु की जोड़ी है। अभी यह जोड़ी सुपरहिट है। छोटे मियां यानी जलज सक्सेना इंडिया-ए टीम में अपने प्रदर्शन से छाप छोड़कर आए हैं। वहीं बड़े मियां यानी जतिन सक्सेना ने मध्यप्रदेश की तरफ से विजय हजारे ट्रॉफी सेंट्रल जोन लीग में पिछले मैच में शतक जमाया था। अब बुधवार को दोनों भाई विदर्भ के खिलाफ मैच में मध्यप्रदेश टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे।


मध्यप्रदेश के ऑफस्पिनर जलज सक्सेना ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में अभ्यास मैच में बेहतरीन गेंदबाजी कर सबका ध्यान आकर्षित किया है। उन्होंने पहले नाबाद 30 रनों की पारी खेली और पहली पारी में 61 रन देकर 4 विकेट लिए और ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहली पारी में महज 235 रन पर समेटकर फॉलोऑन देने में अहम योगदान दिया। उन्होंने दूसरी पारी में भी 1 विकेट हासिल किया।


इधर, उनके बड़े भाई जतिन सक्सेना ने मध्यप्रदेश टीम की तरफ से सेंट्रल जोन विजय हजारे वनडे लीग में राजस्थान के खिलाफ 18 फरवरी को सैकड़ा बनाया। उन्होंने महज 94 गेंदों में 15 चौके जमाकर 101 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिलाकर लौटे।


अब 20 फरवरी को सेंट्रल जोन वनडे लीग के अंतिम मैच में मध्यप्रदेश का मुकाबला विदर्भ से होगा। इस मैच में दोनों भाई मध्यप्रदेश टीम से खेलते नजर आएंगे। एमरल्ड हाइट्स स्कूल मैदान पर खेले जाने वाले इस मैच में इन दोनों के प्रदर्शन पर सबकी निगाहें होंगी।


लीग के पहले मैच में जलज सक्सेना को शामिल किया गया था तब जतिन अंतिम एकादश में जगह नहीं बना सके थे। जब उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंडिया-ए टीम के लिए जाना पड़ा तो उनकी जगह जतिन को मध्यप्रदेश टीम में जगह मिली। जतिन ने पहले मैच में उत्तरप्रदेश के खिलाफ 45 रनों की पारी खेली थी और दूसरे मैच में शतक जमाया था।