पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • विजय हजारे ट्रॉफी में मध्यप्रदेश का सफर थमा

विजय हजारे ट्रॉफी में मध्यप्रदेश का सफर थमा

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर। विजय हजारे ट्रॉफी में मध्यप्रदेश क्रिकेट टीम का सफर प्री क्वार्टर फाइनल में थम गया। विशाखापट्टनम में खेले गए मैच में असम ने मप्र को 4 विकेट से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। मध्यप्रदेश के नमन ओझा और उदित बिरला ने अर्धशतक जमाए लेकिन असम के शिवशंकर रॉय की 97 रनों की नाबाद पारी इन दोनों की पारियों पर भारी पड़ी।
सेंट्रल जोन की चैंपियन टीम मप्र के हारने के बाद इस जोन की दूसरी टीम यूपी को भी शिकस्त का सामना करना पड़ा। सुरेश रैना की कप्तानी वाली यूपी टीम को कर्नाटक ने 7 विकेट से हराया।
पोर्ट ट्रस्ट गोल्डन जुबली स्टेडियम में मध्यप्रदेश के कप्तान उदित बिरला ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। असम के तेज गेंदबाज अबू नचीम (5 विकेट) की घातक गेंदबाजी के आगे मध्यप्रदेश के बल्लेबाज पूरे 50 ओवर नहीं टिक सके। मध्यप्रदेश ने 48.4 ओवर में 210 रन बनाए। नमन ओझा (74) और उदित बिरला (72) ने अर्धशतकीय पारियां खेली वहीं अरुप दास ने 3 और प्रीतम दास ने 2 विकेट लिए।
जवाबी पारी में असम ने 45.5 ओवर में 6 विकेट पर 211 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। शिवशंकर रॉय ने 97 रनों की नाबाद पारी खेली और वे टीम को जीत दिलाकर लौटे। तजिंदर बलबीर सिंह ने भी 28 और आरएल दास ने 27 रनों का योगदान दिया। ईश्वर पांडे और जलज सक्सेना ने 2-2 विकेट लिए।