--Advertisement--

पुरानी कार का AC भी देगा नई जैसी ठंडी हवा, इस बटन का करें यूज

Dainik Bhaskar

May 17, 2018, 12:02 AM IST

गर्मी के दिनों में अक्सर कार का AC ठीक से काम नहीं करता या फिर कम कूलिंग करता है।

Car AC Cooling Tips; How To Increase AC Cooling

ऑटो डेस्क। गर्मी के दिनों में अक्सर कार का AC ठीक से काम नहीं करता या फिर कम कूलिंग करता है। पुरानी कार के एयर कंडीशनर में ये सबसे ज्यादा प्रॉब्लम आती है। हालांकि, हो सकता है कि ये प्रॉब्लम आपके AC की ना होकर उसे यूज करने तरीके की हो। दरअसल, पुरानी कार में भी AC से जुड़े कुछ ऐसे बटन होते हैं जिनके गलत यूज से AC कूलिंग नहीं करता और कार ठंडी नहीं होती।

# फ्रेश एयर प्वाइंट का यूज

कार में एयर के लिए दो अलग-अलग प्वाइंट होते हैं। जिसमें एक फ्रेश एयर और दूसरा कार के अंदर की एयर का होता है। गर्मी के मौसम में बाहर से हवा अंदर आने वाले प्वाइंट को बंद कर देना चाहिए। ये इसलिए जरूरी है कि अगर कार के अंदर AC चल रहा है तब बाहर वाले प्वाइंट से फ्रेश एयर के साथ गर्म हवा भी आती है। जिससे कार के अंदर की कूलिंग कम हो जाती है। कार के अंदर हवा देने वाले प्वाइंट को ओपन रखने से हवा कार में ही रहती है और कूलिंग धीरे-धीरे बढ़ने लगती है।

फ्रेश एयर वाले प्वाइंट का यूज उस स्थिति में करना चाहिए जब कार के अंदर सफोकेशन हो रहा है। ऐसी स्थिति भी तभी आती है तब कार में ज्यादा लोग होते हैं। ऐसे में फ्रेश एयर प्वाइंट को हर घंटे में 1 मिनट के लिए ओपन कर सकते हैं।

Car AC Cooling Tips; How To Increase AC Cooling
X
Car AC Cooling Tips; How To Increase AC Cooling
Car AC Cooling Tips; How To Increase AC Cooling
Astrology

Recommended

Click to listen..