Hindi News »Lifestyle »Auto» Car AC Cooling Tips; How To Increase AC Cooling

पुरानी कार का AC भी देगा नई जैसी ठंडी हवा, इस बटन का करें यूज

गर्मी के दिनों में अक्सर कार का AC ठीक से काम नहीं करता या फिर कम कूलिंग करता है।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - May 16, 2018, 07:58 PM IST

  • पुरानी कार का AC भी देगा नई जैसी ठंडी हवा, इस बटन का करें यूज
    +1और स्लाइड देखें

    ऑटो डेस्क।गर्मी के दिनों में अक्सर कार का AC ठीक से काम नहीं करता या फिर कम कूलिंग करता है। पुरानी कार के एयर कंडीशनर में ये सबसे ज्यादा प्रॉब्लम आती है। हालांकि, हो सकता है कि ये प्रॉब्लम आपके AC की ना होकर उसे यूज करने तरीके की हो। दरअसल, पुरानी कार में भी AC से जुड़े कुछ ऐसे बटन होते हैं जिनके गलत यूज से AC कूलिंग नहीं करता और कार ठंडी नहीं होती।

    # फ्रेश एयर प्वाइंट का यूज

    कार में एयर के लिए दो अलग-अलग प्वाइंट होते हैं। जिसमें एक फ्रेश एयर और दूसरा कार के अंदर की एयर का होता है। गर्मी के मौसम में बाहर से हवा अंदर आने वाले प्वाइंट को बंद कर देना चाहिए। ये इसलिए जरूरी है कि अगर कार के अंदर AC चल रहा है तब बाहर वाले प्वाइंट से फ्रेश एयर के साथ गर्म हवा भी आती है। जिससे कार के अंदर की कूलिंग कम हो जाती है। कार के अंदर हवा देने वाले प्वाइंट को ओपन रखने से हवा कार में ही रहती है और कूलिंग धीरे-धीरे बढ़ने लगती है।

    फ्रेश एयर वाले प्वाइंट का यूज उस स्थिति में करना चाहिए जब कार के अंदर सफोकेशन हो रहा है। ऐसी स्थिति भी तभी आती है तब कार में ज्यादा लोग होते हैं। ऐसे में फ्रेश एयर प्वाइंट को हर घंटे में 1 मिनट के लिए ओपन कर सकते हैं।

  • पुरानी कार का AC भी देगा नई जैसी ठंडी हवा, इस बटन का करें यूज
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Auto

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×