निजीकरण ना करने के आश्वासन पर कैट्स कर्मचारियों ने 76वें दिन खत्म की हड़ताल

News - कैट्स एंबुलेंस का निजीकरण खत्म करने की मांग को लेकर हड़ताल कर रहे कर्मचारी आखिरकार काम पर लौट आए हैं। कर्मचारियों...

Sep 14, 2019, 07:26 AM IST
New Delhi News - cats employees strike on day 76 on assurance not to privatize
कैट्स एंबुलेंस का निजीकरण खत्म करने की मांग को लेकर हड़ताल कर रहे कर्मचारी आखिरकार काम पर लौट आए हैं। कर्मचारियों के मुताबिक सरकार की ओर से इन्हें निजीकरण खत्म करने का आश्वासन दिया गया है। शुक्रवार को श्रम मंत्री गोपाल राय ने सिविल लाइन स्थित प्रदर्शन स्थल पर पहुंचकर कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन समाप्त कराया। इस दौरान कर्मचारियों की मांग पर राय ने आश्वासन दिया कि किसी भी कर्मचारी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। जिन कर्मचारियों का वेतन रुका हुआ है, उन्हें जल्द से जल्द वेतन मिलेगा। साथ ही कर्मचारियों की बहाली भी सरकार करेगी। मंत्री ने यहां तक कहा कि कर्मचारियों के ट्रांसफर को लेकर एक पारदर्शी नीति बनाई जाएगी।

श्रम मंत्री गोपाल राय ने खत्म कराई कैट्स कर्मचारियों की हड़ताल

श्रम कानून का उल्लंघन न हो इसलिए हर 3 माह में समीक्षा बैठक की जाएगी

दिल्ली सरकार नीति के तहत सभी क्षेत्र के कर्मचारियों पर लागू करेगी। श्रम कानून का उल्लंघन न हो इसके लिए हर तीन महीने में एक समीक्षा बैठक भी की जाएगी। कैट्स यूनियन के अध्यक्ष नरेंद्र लाकड़ा ने बताया कि यूनियन के साथ दिल्ली सरकार की उच्च स्तरीय बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, श्रम मंत्री गोपाल राय के अलावा विधायक शरद चौहान मौजूद थे।

X
New Delhi News - cats employees strike on day 76 on assurance not to privatize
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना