सरकार और व्यवसायियों के बीच कड़ी हैं चार्टर्ड एकाउंटेंट: सिंगला

News - दी इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया रांची शाखा द्वारा सबका विश्वास स्कीम 2019 और जीएसटी एनुअल रिटर्न...

Nov 10, 2019, 07:55 AM IST
दी इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया रांची शाखा द्वारा सबका विश्वास स्कीम 2019 और जीएसटी एनुअल रिटर्न विषयक सेमिनार का शनिवार को सेंट्रल जीएसटी के असिस्टेंट कमिश्नर मुख्य अतिथि आकाश सिंगला ने किया। स्थानीय होटल में अायोजित सेमिनार में उन्होंने कहा कि देश में कर संग्रहण में चार्टर्ड एकाउंटेंट्स की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। वे व्यवसायियों और सरकार के बीच कड़ी का कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा यूनियन बजट 2019 में घोषित सबका विश्वास (लीगेसी डिस्प्यूट रेसुलेशन) स्कीम जीएसटी के पहले के अप्रत्यक्ष करों से संबंधित विवादों के निपटारे के लिए लिया गया एक महत्वपूर्ण और क्रांतिकारी कदम है। उन्होंने कहा कि करों से संबंधित विवादों के कारण उद्योग धंधों के साथ साथ देश के विकास में भी इसका काफी प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। जीएसटी कौंसिल ने हर महत्वपूर्ण जगह पर ऑफिस खोला है। रांची में भी सेंट्रल रेवेन्यू बिल्डिंग मेन रोड में सहायता केंद्र स्थापित किया गया है।

विशिष्ट अतिथि चैंबर अध्यक्ष कुणाल आजमानी ने कहा कि किसी भी व्यवसायी या व्यवसाय के लिए एक चार्टर्ड एकाउंटेंट्स का रोल बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। व्यवसायी जब भी किसी भी व्यवसाय से संबंधित कानूनी प्रक्रियाओं के लिए करों से जुड़े मामलों फाइनेंस से संबंधित हो या एकाउंटिंग प्रणाली से संबंधित मामले की जानकारी के लिए चार्टर्ड एकाउंटेंट्स पर ही निर्भर करते हैं।

सेमिनार में अतिथियों का स्वागत करते आयोजन समिति के सदस्य।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना