पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छठ में राजधानी में नियमित होगी जलापूर्ति, बरियातू रोड का लीकेज बंद किया जाएगा

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • महापर्व छठ पर विशेष तैयारी के निर्देश, घाटों पर एंबुलेंस और फर्स्ट एड की रहेगी व्यवस्था

रांची.  नेम निष्ठा का महापर्व छठ पूजा में पानी की किल्लत नहीं होगी। रांची नगर निगम और पेयजल स्वच्छता विभाग इसकी तैयारी में जुट गए हैं। मंगलवार को अपर नगर आयुक्त गिरिजा शंकर प्रसाद ने पेयजल स्वच्छता विभाग, विद्युत विभाग के पदाधिकारियों सहित निगम के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। पेयजल स्वच्छता विभाग के पदाधिकारियों को उन्होंने कहा कि नहाय-खाय के साथ छठ महापर्व शुरू होगा।

 

शाम और सुबह के अर्घ्य के दौरान हर हाल में जलापूर्ति करें
चार दिनों तक चलने वाले इस पर्व के दौरान शहर के किसी भी क्षेत्र में पानी की किल्लत न हो, ऐसी व्यवस्था बनाएं। शहर के सभी क्षेत्रों में नियमित रूप से जलापूर्ति हो, ताकि लोगों को पानी के लिए परेशान नहीं होना पड़े। विशेष कर शाम और सुबह के अर्घ्य के दौरान हर हाल में जलापूर्ति करें। उन्होंने कहा कि शहर में कई स्थानों पर सप्लाई पाइपलाइन लीकेज है। इस वजह से प्रतिदिन काफी पानी रोड पर बहता है। इसे बंद करें।

 

स्ट्रीट लाइट की मरम्मत कराने का भी निर्देश दिया
उन्होंने कहा कि खेलगांव चौक के पास, बरियातू रोड में हिल व्यू के पास, सरोवर नगर, देवी मंडप रोड, लालपुर पेट्रोल पंप पास, रेडियम रोड में कई स्थानों पर पाइपलाइन लीकेज होने से पानी बर्बाद हो रहा है। सभी लीकेज को तत्काल बंद करे। उन्होंने विद्युत शाखा के अफसरों को शहर में लगी स्ट्रीट लाइट की मरम्मत कराने का भी निर्देश दिया। मौके पर उपस्थित निगम वाटर बोर्ड के इंजीनियरों को छठ तालाब और एप्रोच रोड में स्थित चापानल की जांच करने और खराब पड़े चापानल को दुरूस्त करने के लिए कहा गया।

 

घाटों पर डॉक्टरों और नर्सों की टीम तैनात की जाएगी
छठ घाट पर आपात स्थिति से निबटने के लिए एंबुलेंस और फर्स्ट एड की व्यवस्था की जाएगी। अपर नगर आयुक्त ने सिविल सर्जन को सभी प्रमुख घाटों पर एंबुलेंस और फर्स्ट एड की व्यवस्था करने के लिए कहा। इसके अलावा डॉक्टरों के साथ नर्स की एक टीम भी तैनात करने के लिए कहा गया, ताकि किसी छठ व्रतियों को किसी तरह की समस्या हो तो उन्हें तत्काल राहत पहुंचाई जा सके।

 

छठ को लेकर रांची से पटना तक चलेगी स्पेशल ट्रेन 10 को
छठ को लेकर स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। यह ट्रेन 10 नवंबर को रांची से पटना के बीच चलेगी। इसमें एसी थर्ड के 10 कोच, एसी सेकेंड के तीन कोच, दो पार्सल यान व जेनरेटर कार भी रहेगा। 10 नवंबर को रांची रात 11.55 मिनट पर ट्रेन प्रस्थान करेगी, जो बोकारो, गया व जहानाबाद होकर पटना जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें