16 इंटर्न छात्रों का हॉस्टल पर कब्जा, डीन ने कहा खाली करो

News - पं. जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के 16 इंटर्न छात्र-छात्राअाें ने एमबीबीएस छात्रों के नए व पुराने होस्टल पर कब्जा कर...

Sep 14, 2019, 07:38 AM IST
पं. जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के 16 इंटर्न छात्र-छात्राअाें ने एमबीबीएस छात्रों के नए व पुराने होस्टल पर कब्जा कर रखा है। आदेश के बाद भी वे पीजी होस्टल में शिफ्ट नहीं हुए हैं। डीन ने ऐसे 14 छात्रा व दो छात्रों को तत्काल हाेस्टल खाली करने काे कहा है। ऐसा नहीं करने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने व स्टायपेंड रोकने की चेतावनी दी गई है।

इंटर्न छात्राओं के एमबीबीएस यानी यूजी होस्टल में रहने के कारण एमबीबीएस के स्टूडेंट को होस्टल में कमरे नहीं मिल पा रहे हैं। वे किराए में रहने के लिए मजबूर हैं। वे इस संबंध में डीन व होस्टल प्रभारी से शिकायत भी कर चुके हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

इंटर्न स्टूडेंट को दिए अल्टीमेटम में होस्टल नहीं खाली करने पर प्रबंधन सख्त हो गया है। पीजी होस्टल में शिफ्ट नहीं होने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी के बाद कुछ स्टूडेंट शिफ्ट भी होने लगे हैं। गौरतलब है कि पूर्व मंत्री के बंगले को वर्तमान मंत्री को आवंटित करने के कारण एमबीबीएस फर्स्ट ईयर वाले छात्रों के लिए होस्टल नहीं है। पिछले साल से इस बंगले को एमबीबीएस छात्रों के होस्टल के रूप में उपयोग किया जा रहा है। इसके लिए पुराने होस्टल का फर्नीचर उपयोग किया गया है। फिर मंत्री को आवंटन करने से कई डॉक्टर नाराज हैं, लेकिन मामला शासन का होने के कारण वे चुप हैं।

मेडिकल कॉलेज का मामला, स्टायपेंड रोकने की चेतावनी भी दी

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना