आरटीई के लिए कुल सीट से 240 आवेदन अधिक

Dhamtari News - कोरोना महामारी के कारण आरटीई के तहत आरक्षित सीटों पर प्रवेश का काम भी प्रभावित हो रहा है। जिले के 205 प्राइवेट...

Mar 27, 2020, 06:47 AM IST

कोरोना महामारी के कारण आरटीई के तहत आरक्षित सीटों पर प्रवेश का काम भी प्रभावित हो रहा है। जिले के 205 प्राइवेट स्कूलों में कुल 1617 सीट आरक्षित हैं। इन सीटों के लिए अब तक 1857 आवेदन आए हैं। अब तक की स्थिति में 240 आवेदन आरक्षित सीट से ज्यादा आए हैं। यह संख्या आगे और बढ़ सकती है। प्रतिस्पर्धा के कारण अभिभावकों को परेशानी भी हो सकती है। अब तक अधिकारी भी स्पष्ट नहीं बता पा रहे कि प्रवेश की प्रक्रिया कब तक होगी, लेकिन पूर्व के निर्देश के तहत नया सत्र शुरू होने के बाद भी 30 जून तक प्रवेश प्रक्रिया जारी रहेगी। नया शिक्षा सत्र शुरू होने के पहले प्रवेश मिलना मुश्किल है। 16 जून से नया शिक्षा सत्र शुरू होता है।

सर्वर समस्या जारी, च्वाइस सेंटर भी बंद : लॉक डाउन के कारण च्वाइस सेंटर बंद हैं। कुछ लोग निवेदन कर अाॅनलाइन काम करने वालों से आवेदन कराने का आग्रह कर रहे। वे उनकी मदद भी कर रहे, लेकिन सर्वर समस्या के कारण उनका काम नहीं हो पा रहा है। पिछले साल भी प्रवेश की आखिरी तारीख तक सर्वर समस्या रही थी। जालमपुर के पालक दिनेश कुमार, वैशाली नागवंशी ने कहा कि च्वाइस सेंटर बंद हैं। आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। डर है यदि अचानक से आवेदन लेना बंद कर दिया तो बच्चों का प्रवेश मुश्किल हो जाएगा।

फिर बदल सकती
है प्रवेश प्रक्रिया


पहले पंजीयन की तारीख 1 मार्च से 15 अप्रैल थी। 10 से 12 अप्रैल तक आरटीई मेला लगना है। दस्तावेजों की जांच 20 अप्रैल तक करनी है। सीटों का आवंटन 21 अप्रैल को करना है। 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है। ऐसे में प्रवेश की प्रक्रिया आगे बढ़ सकती है। फिलहाल अधिकारियों के पास प्रवेश को लेकर कोई नया आदेश नहीं आया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना