धर्म के लिए 4 साहेबजादों ने बचपन में कुर्बानी दी, कविताओं-फिल्मों से बताएंगे उनके बारे में

News - कम्युनिटी रिपोर्टर | रायपुर गुरु नानकदेवजी के 550वें प्रकाश पर्व पर दशमेश पिता गुरु गोविंद सिंह के चार...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:51 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news 4 sahebzad sacrificed for religion in childhood will tell about them from poems and films
कम्युनिटी रिपोर्टर | रायपुर

गुरु नानकदेवजी के 550वें प्रकाश पर्व पर दशमेश पिता गुरु गोविंद सिंह के चार साहेबजादों की शहादत पर समर्पित कविता पाठ एवं विद्वतजनों के प्रेरणास्पद व्यक्तव्य, गोष्ठी का आयोजन 14 नवंबर सुबह 10 से शाम 5 बजे तक किया गया है।

इस मौके पर बच्चों को चार साहबजादों की बाल्यावस्था में सिख धर्म के प्रति कुर्बानी के गौरवमयी इतिहास से बच्चों को अवगत कराने दशमेश सेवा सोसायटी की ओर से यह आयोजन कृषि महाविद्यालय के सामने, जीई रोड में होगा। इस आयोजन के लिए एक बड़ा वाटर प्रूफ ब्लैक डोम तैयार कराया जा रहा है, जहां बच्चों के ज्ञानवर्धन के लिए प्रोजेक्टर माध्यम से चार साहेबजादों के जीवन पर आधारित फिल्म और अन्य बाल फिल्में दिखाई जाएंगी। इस दौरान बच्चों को अपनी रचनाएं प्रस्तुत करने का अवसर भी दिया जाएगा। आयोजन में राज्य की विभिन्न शालाओं से करीब 5 हजार बच्चे शामिल होंगे। बच्चों समेत सभी अतिथियों और सभी आगंतुकों के लिए आयोजन स्थल पर चाय-नाश्ते सहित गुरू के लंगर निरंतर जारी रहेगा।

प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल को दिया आमंत्रण: कार्यक्रम संयोजक भजन सिंघ होरा और राजेंद्र सिंघ होरा टिंकू ने बताया कि पूरे कार्यक्रम की तैयारियां अंतिम चरण में है। गुरू नानकदेवजी की 550वीं जन्म शताब्दी के अवसर पर इस आयोजन को लेकर गुरू नाम लेवा संगत में विशेष उत्साह है। इसी परिप्रेक्ष्य में 15 से 17 नवंबर तक गुरमत विचार एवं कीर्तन समागम का वृहद आयोजन भी उक्त स्थल पर होने जा रहा है। मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में शामिल होने एक प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल अनुसुइया उइके से भेंट की। उन्होंने दशमेश सेवा सोसायटी की गतिविधियों की सराहना की। प्रीतपाल सिंघ होरा के नेतृत्व में पहुंचे प्रतिनिधि मंडल में जसबीर सिंघ भाटिया, राजेंद्र सिंघ भुटानी, परविन्दर सिंघ भाटिया, लवली अरोरा, परविन्दर सिंघ खनूजा, हितेन्द्र पाल बारा, अमरजीत सिंघ भाटिया, परमजीत सलूजा आदि शामिल थे।

X
Raipur News - chhattisgarh news 4 sahebzad sacrificed for religion in childhood will tell about them from poems and films
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना