दिव्या, सुरभि, संवेग को 43 लाख का पैकेज, ये इनकी उम्र से दोगुना

News - महज 22 साल के संवेग ठाकर अब अपनी उम्र से लगभग दोगुनी सैलरी पर माइक्रोसॉफ्ट जैसी नामी कंपनी में जॉब करेंगे। एनआईटी के...

Jan 16, 2020, 07:45 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news 43 lakh package to divya surbhi momentum double their age
महज 22 साल के संवेग ठाकर अब अपनी उम्र से लगभग दोगुनी सैलरी पर माइक्रोसॉफ्ट जैसी नामी कंपनी में जॉब करेंगे। एनआईटी के कंप्यूटर साइंस डिपार्टमेंट के संवेग ठाकर काे माइक्रोसॉफ्ट ने कैंपस प्लेसमेंट में 43 लाख पैकेज का जॉब ऑफर किया है। कंपनी में उनकी जाॅइनिंग जून में होगी। संवेग कैंपस में सेकंड ईयर से ही जेनिथेक टेक वेयर प्राइवेट लिमिटेड नाम से अपनी कंपनी चला रहे थे। इसके तहत वे एप, वेबसाइट डेवलपमेंट, डिजीटल मार्केंटिंग, ग्राफिक्स डिजाइनिंग जैसे काम करते थे। संवेग ने बताया, प्लेसमेंट के लिए काेई खास तैयारी नहीं की थी, लेकिन तीन साल खुद की कंपनी में काम करते हुए अच्छा खासा अनुभव हो गया था। पढ़ाई के दौरान सेकंड ईयर में गुड़गांव की एक कंपनी में इंटर्नशिप भी की, उसका भी काफी फायदा मिला। माइक्रोसॉफ्ट में जॉब के लिए भुवनेश्वर में ढाई घंटे तक इंटरव्यू हुआ। प्रोग्रामिंग का भी टेस्ट लिया गया।

22 की उम्र में पढ़ाई कर रहे थे पिता: साइंस कॉलेज कॉलोनी में रहने वाले संवेग के पिता डॉ. समीर ठाकर साइंस कॉलेज में प्रोफेसर हैं। मम्मी सोनाली ठाकर स्कूल में लेक्चरर हैं। पिता डॉ. समीर ने बताया कि जब मैं संवेग की उम्र का था तब एमएससी की पढ़ाई कर रहा था। एमएससी पूरा होते ही मुझे नौकरी मिल गई थी।

सुरभि राय, आईटी ब्रांच, एनआईटी

कोडिंग और जावा की अच्छी नॉलेज के दम पर मिली जॉब

एनआईटी की आईटी डिपार्टमेंट की स्टूडेंट सुरभि राय को माइक्रोसॉफ्ट में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर पोस्ट के लिए सलेक्ट किया गया है। पंडरी में रहने वाली 21 साल की सुरभि की जॉइनिंग जून में होगी। कोडिंग की अच्छी नॉलेज की वजह से ही ये जॉब ऑफर हुआ है। कोडिंग के लिए मैंने फर्स्ट ईयर से ही प्रैक्टिस शुरू कर दी थी। सेकंड ईयर में जावा की कोचिंग लेने के साथ ही ऑनलाइन वेब डेवलपमेंट और कोडिंग की प्रेक्टिस करती थी। एनआईटी में कई क्लब से जुड़ी, जिससे मैनेजमेंट और लीडरशिप स्किल डेवलप करने में मदद मिली। मैंने इंटर्नशिप के दौरान मशीन लर्निंग की ट्रेनिंग ली थी, ये बात इस जॉब के लिए इंटरव्यू लेने वालों को पसंद आई। इंटर्नशिप रायपुर की कंपनी और हैदराबाद के माइक्रोसॉफ्ट में की। जहां मशीन लर्निंग, क्लाउड कंप्यूटिंग के साथ कंपनी के बारे में कई तरह की जानकारी जानने को मिली। इसके अलावा भी कई कोडिंग कॉम्पिटीशन में हिस्सा लिया, जिसका फायदा मिला। सुरभि के पिता संजय राय बिजनेसमेन और मां संगीता राय हाउसवाइफ हैं।

संवेग ठाकर, सीएस ब्रांच, एनआईटी

तीन साल से चला रहे थे आईटी कंपनी, अनुभव आया काम

दिव्या कृष्णानी, सीएस ब्रांच, ट्रिपलआईटी

कोडिंग, इंटर्नशिप और एआई पर की गई रिसर्च का मिला फायदा

तीनों स्टूडेंट हैं रायपुर के

संवेग व सुरभि एनआईटी के और दिव्या ट्रिपलआईटी की स्टूडेंट हैं। तीनों रायपुर के रहने वाले हैं। इन सभी को 43 लाख का पैकेज माइक्रोसॉफ्ट ने दिया है। ऑनलाइन कॉम्पिटीशन और इंटरव्यू में भी खुद को साबित कर तीनों स्टूडेंट्स ने ये पैकेज हासिल किया। कंटेंट: अनुराग सिंह

X
Raipur News - chhattisgarh news 43 lakh package to divya surbhi momentum double their age
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना