खुदाई में सोना मिलने का झांसा देकर पौने तीन लाख की ठगी

News - रायपुर | कटोरातालाब के कारोबारी से खुदाई में सोने की बिस्कुट मिलने का झांसा देकर जालसाजों ने 2.70 लाख की ठगी कर ली।...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 07:50 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news a fraud of three lakhs of rupees by looting gold in digging
रायपुर | कटोरातालाब के कारोबारी से खुदाई में सोने की बिस्कुट मिलने का झांसा देकर जालसाजों ने 2.70 लाख की ठगी कर ली। कारोबारी को ठगों ने बिलासपुर-अंबिकापुर के बीच चोटिया गांव में बुलाया। वहां पीतल से बने बिस्कुट सोने के हैं, कहकर दिखाए। दिखाए। बिस्कुट को इस तरह तैयार किया गया था कि पीतल के बिस्कुट को देखकर कारोबारी पहचान नहीं सका और झांसे में आ गया। उसने जांच-पड़ताल के बिना ही ठगों को पैसा दे दिया। बाद में जब तीनों बिस्कुट की जांच कराई तो वह पीतल के निकले। पुलिस के अनुसार कटोरा तालाब के दिलीप सोनवानी दो महीना पहले अपनी प|ी और साले के साथ तीर्थयात्रा में हरिद्वार गए थे। ट्रेन में एक युवक से उनकी मुलाकात हुई।

उस युवक ने इलाज के लिए उनसे 20 हजार रुपए मांगे, तो उन्होंने मदद कर दी। तब से उनकी युवक से बातचीत होने लगी। एक दिन युवक ने उन्हें कॉल कर बुलाया और सोने की तीन बिस्कुट दिखाए। उसने बताया कि ये खुदाई में निकले हैं। उसका सोने का कोई उपयोग नहीं है। उसने तीनों बिस्कुट के बदले 2.50 लाख रुपए मांगा। लालच में दिलीप ने उसे पैसे दे दिए। उसके बाद से युवक गायब है। वह चोटिया गांव का भी रहने वाला नहीं है।

X
Raipur News - chhattisgarh news a fraud of three lakhs of rupees by looting gold in digging
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना