सैनिटाइज का छिड़काव, 100 मास्क भी बांटे

Dhamtari News - धमतरी| मोटर स्टैंड वार्ड की पार्षद प्राची सोनी ने गुरुवार को अपने वार्ड को सैनिटाइज कराया। सफाईकर्मियों के साथ...

Mar 27, 2020, 06:46 AM IST
Dhamtari News - chhattisgarh news a sprinkling of sanitis 100 masks also distributed

धमतरी| मोटर स्टैंड वार्ड की पार्षद प्राची सोनी ने गुरुवार को अपने वार्ड को सैनिटाइज कराया। सफाईकर्मियों के साथ वार्ड की गलियों में जाकर घर, नाली में छिड़काव कराया। साथ ही घर-घर जाकर लोगों के हाथ धुलाए। सैनिटाइजर लगाने के तरीके बताए। महिला, बुजुर्गों को करीब 100 मास्क भी बांटे। उन्होंने बताया कि 27 मार्च को गुरूद्वारा रोड इलाके में सैनिटाइजर और मास्क बांटे जाएंगे।

महिला को आरक्षक ने किया रक्तदान

धमतरी| कोरोना वायरस संक्रमण की दहशत के कारण कई जरूरतमंद लोगों को खून के लिए भी परेशान होना पड़ रहा है। गुरुवार को पुलिस आरक्षक दुर्वासा साहू ने मसीही अस्पताल में एक जरूरतमंद महिला को रक्तदान किया। दुर्वासा ने बताया कि गुरुवार को वह मसीही अस्पताल गया था। यहां एक महिला को खून की जरूरत थी। महिला डिलीवरी कराने आई थी। उसके शरीर में मात्र 7 ग्राम ही खून था। जानकारी मिलने पर रक्तदान किया।

घूमने वालों को दी समझाइश, ट्रैक्टर जब्त किया

धमतरी| नगर पंचायत नगरी के मुख्य मार्ग व बस स्टैंड पर अफसरों ने लोगों को समझाइश दी। एसडीएम सुनील शर्मा व एसडीओपी नीतीश ठाकुर, थाना प्रभारी नकुल राम ठाकुर व पुलिस जवानों ने अनावश्यक घूमते लोगों को समझाइश दी। घरों में रहने को कहा व नियम विरुद्ध चल रहे चार पहिया वाहनों पर कार्रवाई की गई। अवैध गिट्टी ले जाते हुए ट्रैक्टर ट्राली सहित जब्त किया। नगर पंचायत की गाड़ियों में पर माइक लगाकर लोगों को बाजार के संबंध में सूचना दी गई। बताया कि सब्जी, किराना, फल , दूध की दुकानें सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक खोली जा सकती हैं। आदेश का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी। बैंकों में सुबह 11:00 बजे से 3 बजे तक ही लेन देन कर सकते हैं। इसी तरह थाना प्रभारी सिहावा संतोष मिश्रा ने क्षेत्र के ग्राम सांकरा ,सेमरा, सिहावा, घटूला में लोगों को कोरोना वायरस के बारे में जानकारी दी। समझाइश दी कि घरों में रहें। फालतू घूमते मिलने पर पुलिस कार्रवाई की जाएगी।

मजदूरों से काष्ठागार में कराया जा रहा काम

नगरी| करोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए धारा 144 लगाई है। नगरी विकास खण्ड में धारा इसका उलंघन काष्ठागार के अधिकारी कर रहे है। धारा 144 लगने के बाद भी 108 मजदूरों की जान जोखिम में डालकर उनसे समूहों में काम करवाया जा रहा है। मजदूरों को बाकायदा वन विभाग की गाड़ियों में भरकर जंगल ले जाया जा रहा है और जंगल से काष्ठ ढुलाई ओर काष्ठागार में रखी अव्यवस्थित लकड़ी को व्यवस्थित करने का कार्य करवाया जा रहा है। सावधानी के लिए उन मजदूरों के पास मास्क तक नहीं है। मजदूरों का कहना था कि हमारी जान को खतरा है, लेकिन अधिकारी हमसे काम करा रहे हैं। काष्ठागार नगरी के रेंजर ने माना कि उनकी जान को खतरा है।.साथ ही कहा कि हमारे कार्यालय में किसी भी प्रकार से लिखित आदेश नहीं आया है। इसलिए काम नहीं रोका जा सकता है। मास्क की व्यवस्था की जा रही है लेकिन पर्याप्त मास्क नहीं है।

X
Dhamtari News - chhattisgarh news a sprinkling of sanitis 100 masks also distributed

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना