बोर्ड परीक्षा के लिए स्कूलों में आज से मिलेंगे एडमिट कार्ड

News - दसवीं-बारहवीं बाेर्ड परीक्षा के लिए स्कूलों में एडमिट कार्ड गुरुवार से बंटने शुरू हो जाएंगे। माध्यमिक शिक्षा...

Jan 16, 2020, 07:36 AM IST
दसवीं-बारहवीं बाेर्ड परीक्षा के लिए स्कूलों में एडमिट कार्ड गुरुवार से बंटने शुरू हो जाएंगे। माध्यमिक शिक्षा मंडल के संभागीय कार्यालयों जैसे रायपुर, बिलासपुर, राजनांदगांव, जगदलपुर, अंबिकापुर व अन्य जगहों से स्कूलों के लिए प्रवेश पत्र का वितरण शुरू हो चुका है। इसलिए संभावना है कि गुरुवार से स्कूलों में प्रवेश पत्र मिलने लगेंगे।

माशिमं के अफसरों का कहना है कि अभी एडमिट कार्ड स्कूलों को भेजा जा रहा है, बाद में इसे ऑनलाइन भी किया जाएगा। वहां से भी छात्र निकाल सकेंगे। छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा 2 मार्च से शुरू होगी। बारहवीं का पहला पेपर 2 से और दसवीं की परीक्षा 3 मार्च से शुरू होगी। दसवीं की परीक्षा 26 मार्च तक और बारहवीं की 31 मार्च तक होगी। गौरतलब है कि बोर्ड परीक्षा के संदर्भ में स्कूलों में प्रायोगिक परीक्षा व प्रोजेक्ट वर्क के लिए परीक्षा शुरू हो चुकी है। यह 31 जनवरी तक होगी।

इस बार छात्र बढ़े

दसवीं-बारहवीं बोर्ड परीक्षा में इस बार करीब 23 हजार छात्र बढ़े हैं। पिछली बार बोर्ड परीक्षा में 6.47 लाख परीक्षार्थी थे। इस बार छात्र संख्या करीब 6.70 लाख है। दसवीं में करीब छह हजार परीक्षार्थी बढ़े हैं। इस बार 3.93 लाख छात्रों के आवेदन मिले हैं। जबकि में बारहवीं में 17 हजार छात्र बढ़े हैं। बारहवीं बोर्ड परीक्षा के लिए 2.77 लाख छात्रों ने आवेदन किया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना