बीएससी नर्सिंग की 2807 सीटों का आवंटन, एडमिशन 15 तक

News - चिकित्सा शिक्षा विभाग ने लंबे इंतजार के बाद बीएससी नर्सिंग की पहली सूची जारी कर दी। इसमें 2807 छात्राओं की सूची जारी...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:50 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news allocation of 2807 seats of bsc nursing admission up to 15
चिकित्सा शिक्षा विभाग ने लंबे इंतजार के बाद बीएससी नर्सिंग की पहली सूची जारी कर दी। इसमें 2807 छात्राओं की सूची जारी की गई है। स्क्रूटिनी व एडमिशन के लिए केवल तीन दिनों का समय दिया गया है। इसलिए रविवार व मंगलवार को गुरुनानक जयंती की छुट्‌टी में भी दस्तावेजों का सत्यापन व एडमिशन होगा। प्रदेश में 103 कॉलेजों में बीएससी नर्सिंग की कुल 4560 सीटें थीं। इनमें 31 निजी कॉलेजों में जीरो ईयर के कारण 1090 सीटें कम हो गई हैं। रायपुर स्थित प्रतिभा नर्सिंग कॉलेज में भी जीराे ईयर घोषित किया गया है। पहले यह कॉलेज टंकण त्रुटि के कारण छूट गया था।

नर्सिंग कोर्स में एडमिशन की आखिरी तारीख 15 नवंबर है। छग नर्सिंग रजिस्ट्रार काउंसिल ने एडमिशन की तारीख 30 नवंबर तक करने के लिए पत्र लिखा है, लेकिन अभी वहां से कोई जवाब नहीं आया है। पहले ही एडमिशन की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर से बढ़ाकर 15 नवंबर की जा चुकी है। एडमिशन में हो रही देरी को देखते हुए आईएनसी को दोबारा पत्र लिखा गया है।

हाई पॉवर कमेटी की रिपोर्ट के बाद 31 कॉलेजों में जीरो ईयर घोषित किया गया। इस कारण आयुष विवि द्वारा कॉलेजों को एफिलिएशन देने में देरी हुई। अब सभी 72 कॉलेजों को एफिलिएशन दिया जा चुका है। पहले चरण में 2807 सीटों के आवंटन के बाद 663 सीटें बाकी रह गई हैं। 12 नवंबर तक एडमिशन होने के बाद जो सीटें खाली रह जाएंगी, उसे भरने के लिए दूसरी आवंटन सूची जारी की जाएगी। डीएमई कार्यालय के प्रवक्ता डॉ. जितेंद्र तिवारी का कहना है कि आईएनसी से एडमिशन की आखिरी तारीख बढ़ने की उम्मीद है। बीएससी की बाकी सीटें के लिए अगले चरण की काउंसिलिंग की जाएगी।

X
Raipur News - chhattisgarh news allocation of 2807 seats of bsc nursing admission up to 15
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना