सीएम ने कहा: पूरी बहादुरी से लड़े सभी जवान, व्यर्थ नहीं जाएगी उनकी शहादत

News - विधानसभा स्पीकर डाॅ. चरणदास महंत ने बजट सत्र के समापन अवसर पर कहा कि छत्तीसगढ़ की पांचवी विधानसभा का षष्टम सत्र 24...

Mar 27, 2020, 07:20 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news cm said all the soldiers who fought bravely their martyrdom will not go in vain

विधानसभा स्पीकर डाॅ. चरणदास महंत ने बजट सत्र के समापन अवसर पर कहा कि छत्तीसगढ़ की पांचवी विधानसभा का षष्टम सत्र 24 फरवरी से 1 अप्रैल तक आहूत था। लेकिन कोरोना के कारण उत्पन्न परिस्थितियों में निर्धारित तिथि से पहले आज सत्रावसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य बनने के बाद यह पहला अवसर है कि विभागों की अनुदान मांगों पर चर्चा कराए बिना गिलोटिन के माध्यम से बजट स्वीकृत किया गया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस महामारी से निपटने के लिए आवश्यक प्रयास कर रहा है मुझे विश्वास है कि शीघ्र ही हमारा राज्य एवं देश कोरोना से मुक्त होगा। एक आेर जहां कोराेना महामारी से पीड़ित हैं वहीं दूसरी आेर पिछले दिनों बस्तर में घटित नक्सली घटना जितनी भी निंदा की जाए कम होगी। महंत ने कहा कि समापन अवसर पर आसंदी से सत्र की समीक्षा रखी जाती है लेकिन वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए उसका उल्लेख करना मैं प्रासंगिक नहीं समझता। इससे पहले सदन में नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। स्पीकर डाॅ. महंत ने विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही नक्सली घटना की सदन को जानकारी दी। उन्होंने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि जवानों ने बहादुरी के साथ नक्सलियों से मोर्चा लिया। उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

सदन में भी सोशल डिस्टेंस...मास्क लगाकर पहुंचे जनप्रतिनिधि और अफसर

ये संशोधन विधेयक हुए पारित

विनियोग विधेयक, स्थानीय निधि संपरीक्षा, आबकारी, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी, कृषि उपज मंडी, महात्मा गांधी उद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय,छत्तीसगढ़ कामधेनू विश्वविद्यालय, छत्तीसगढ़ सहकारी सोसायटी, छत्तीसगढ़ विश्वविद्यालय, पंडित सुंदरलाल शर्मा(मुक्त) विश्वविद्यालय, कुशाभाऊ ठाकरे विवि संशोधन, इंदिरा कला संगीत विवि संशोधन, निजी विवि स्थापना एवं संचालन संशोधन, माल एवं सेवाकर संशोधन, प्लास्टिक एवं जैव अनाशित सामग्री, जिला योजना समिति संशोधन समेत 28 विधेयक बिना चर्चा के पारित हुए।

शहीदों की बहादुरी को नमन : बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस घटना को दुर्भाग्यजनक बताते हुए कहा कि हमारे जवान नक्सलियों के साथ बहादुरी के साथ लड़े। उन्होंने अनेक नक्सलियों को भी मारा। मैं उनकी बहादुरी को नमन करता हूं। बघेल ने शहीदों को परिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार विकास, विश्वास और सुरक्षा के साथ इस चुनौती का सामना कर रही है। जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, उद्योग मंत्री कवासी लखमा और विधायक मोहन मरकाम ने भी अपने विचार व्यक्त किए। सदन में मौन रख कर विनम्र श्रद्धांजलि दी गई।

विधानसभा में स्पीकर, सीएम सहित सभी मास्क लगाकर पहुंचे। कार्यमंत्रणा की बैठक में जाते समय सभी पर्याप्त दूरी पर भी चल रहे थे।

X
Raipur News - chhattisgarh news cm said all the soldiers who fought bravely their martyrdom will not go in vain

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना