निकाय चुनाव के लिए आचार संहिता कभी भी, 14 को एसपी आैर कलेक्टरों की होगी बैठक

News - नगरीय निकाय चुनाव के लिए आचार संहिता कभी भी लग सकती है। चुनाव की तैयारियों के लिए 14 नवंबर को राजधानी रायपुर में...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:32 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news code of conduct for body elections anytime sp and collectors will meet on 14th
नगरीय निकाय चुनाव के लिए आचार संहिता कभी भी लग सकती है। चुनाव की तैयारियों के लिए 14 नवंबर को राजधानी रायपुर में जिले के एसपी आैर कलेक्टरों की आवश्यक बैठक रखी गई है। राज्य निर्वाचन आयुक्त द्वारा बुलाई गई इस बैठक में जिला आैर पुलिस प्रशासन से तैयारियों के संबंध में जानकारी ली जाएगी। बैठक में मुख्य सचिव आैर डीजीपी अवस्थी भी मौजूद रहेंगे। माना जा रहा है कि इसके बाद चुनाव की तारीखों की घोषणा भी जल्द कर दी जाएगी। राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह के मुताबिक चुनाव के पहले होने वाली तैयारियों के संबंध में सभी जिलों के एसपी आैर कलेक्टरों की जानकारी भेज दी गई है। नया रायपुर के अरण्य भवन में होने वाली इस बैठक में निकाय चुनाव की तैयारियों का रिव्यू किया जाएगा। बैठक के बाद ही तय किया जाएगा कि नगरीय चुनाव कब कराया जाए। गौरतलब है कि निकाय चुनाव के लिए निगम, पालिकाआें आैर नगर पंचायतों का आरक्षण किया जा चुका है। इसके साथ अप्रत्यक्ष प्रणाली से चुनाव कराए जाने को लेकर भी नियम बनाए जा चुके हैं। चुनाव लड़ने की तैयारी में लगे सभी नेता अपने-अपने क्षेत्रों में सक्रिय हो गए हैं। सभी दलों के नेता अब सिर्फ आचार संहिता लगने का इंतजार कर रहे हैं।

2014 में 15 दिसंबर काे आया था परिणाम

जानकारी के मुताबिक 2014 में निकाय चुनाव की घोषणा सात नवंबर को हुई थी। दो चरणो में होने वाले मतदान के लिए 11 आैर 13 दिसंबर की तिथि निर्धारित की गई थी जबकि परिणाम की घोषणा 15 दिसंबर को कर दी गई थी। इस लिहाज से माना जा रहा है कि कलेक्टर आैर एसपी की बैठक के बाद राज्य शासन से हरी झंडी मिलते ही राज्य निर्वाचन आयोग चुनाव की घाेषणा कर देगा।

X
Raipur News - chhattisgarh news code of conduct for body elections anytime sp and collectors will meet on 14th
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना