रात में ठंड कम, दिन में पारा 30 डिग्री, ऐसा दो दिन और

News - मकर संक्रांति के अगले ही दिन राजधानी रायपुर में ठंड और कम हो गई है। पिछले 15 दिन से राजधानी में न्यूनतम तापमान 9 से 12...

Jan 16, 2020, 07:45 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news cold at night mercury 30 degrees during the day two more days like this
मकर संक्रांति के अगले ही दिन राजधानी रायपुर में ठंड और कम हो गई है। पिछले 15 दिन से राजधानी में न्यूनतम तापमान 9 से 12 डिग्री के बीच था और अच्छी ठंड पड़ रही थी। लेकिन मंगलवार को तापमान में थोड़ी वृद्धि हुई और बुधवार की रात पारा 15 डिग्री पर पहुंचने से ठंड काफी कम हो गई। दोपहर का तापमान भी लगभग 15 दिन बाद 30 डिग्री के पार हुअा है।

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे तक मौसम ऐसा ही रहने के अासार जताए हैं। लालपुर मौसम केंद्र के अनुसार हवा की दिशा बदली है। इसलिए उत्तर से ठंडी हवा नहीं अा रही है। प्रदेश में उत्तरी हवा से ही ठंड बढ़ती है, लिहाजा अगले कुछ िदन तक ठंड बढ़ने के अासार नहीं हैं। दिन में मौसम साफ है, धूप भी तेज है। इसलिए रात के तापमान के साथ-साथ दोपहर में भी पारा चढ़ा है और 30 डिग्री के पार हो गया है। अभी कोई नया सिस्टम नहीं है, इसलिए अगले दो-तीन दिन तक मौसम ऐसा ही रहने के अासार हैं। इसका असर यह हुअा है कि लगभग एक पखवाड़े बाद राजधानी में लोग दिन में गर्म कपड़ों में नजर नहीं अाए। हालांकि शाम को हवा की रफ्तार बढ़कर 6 किमी तक पहुंची, इसलिए हल्की ठंड महसूस हुई।

प्रदेश में सबसे कम तापमान अंबिकापुर में 10.4 डिग्री है, लेकिन पिछले तीन दिन में यह भी लगभग 5 डिग्री बढ़ गया है।

X
Raipur News - chhattisgarh news cold at night mercury 30 degrees during the day two more days like this
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना