कलेक्टर ने अपना एक माह का वेतन तो कांग्रेस नेता कन्हैया ने ~ 5 लाख दिए

Kawardha News - देश में कोरोना वायरस को लेकर 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है। ऐसी स्थिति में कई लोगों को परेशानी होगी। आर्थिक...

Mar 27, 2020, 07:00 AM IST
Kawardha News - chhattisgarh news collector paid his one month salary congress leader kanhaiya gave 5 lakh

देश में कोरोना वायरस को लेकर 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है। ऐसी स्थिति में कई लोगों को परेशानी होगी। आर्थिक नुकसान होगा। इसे देखते हुए शासन की मदद करने कई लोग सामने आ रहें हैं। गुरुवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेता कन्हैया अग्रवाल ने शासन की मदद करने कलेक्टर अवनीश कुमार शरण को पांच लाख रुपए का चेक सौंपा है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में संक्रमण की रोकथाम को लेकर शासन कई पहल कर रहा है। इसमें शासन को आर्थिक मदद की जरूरत भी होगी। इसे देखते हुए उन्होंने पांच लाख रुपए का चेक कलेक्टर को दिया है। कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने भी अपना एक माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा किया है। उन्होंने जिले के अन्य लोगों से भी राशि जमा करने की अपील की है।

जिले के कर्मचारी भी राहत राशि में देंगे सहयोग: मुख्यमंत्री सहायता कोष में राशि जमा किया जाने को लेकर कर्मचारी व अधिकारी भी सामने आए हैं। जिले के कृषि स्नातक शासकीय कृषि अधिकारी संघ के कर्मचारी एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे। जिला अध्यक्ष बृजमोहन चन्द्रवंशी ने बताया कि जिले के सभी ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी एक दिन का वेतन राहत कोष में देंगे। इसे लेकर कलेक्टर, उपसंचालक कृषि व अनुविभागीय कृषि अधिकारी को पत्र लिखा है। वन विभाग के समस्त अधिकारी-कर्मचारी अपना एक से दो दिन का वेतन देंगे।

शिक्षक व विभाग के कर्मचारियों भी देंगे एक दिन का वेतन: प्रधान मुख्य वन संरक्षक राकेश चतुर्वेदी ने बताया कि अनुविभागीय अधिकारी (वन) एसोसिएशन द्वारा दो दिन का वेतन और रेंजर एसोसिएशन और वन विभाग के तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ द्वारा एक दिन का वेतन दिया जाएगा। शालेय शिक्षाकर्मी संघ ने संघ के शिक्षकों का एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने का निर्णय लिया है। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने अगले माह के वेतन से सभी शिक्षकों व शिक्षा विभाग के कर्मचारियों का एक दिन का वेतन जमा करने का निर्णय लिया है।

जिला प्रशासन के माध्यम से : जिला प्रशासन ने मुख्यमंत्री राहत कोष में राशि जमा करने पहल शुरू किया है। इसके लिए जिला प्रशासन के बैंक अकाउंट में राशि जमा किया जा सकता है। अामजन द्वारा जमा की गई राशि को एकमुश्त मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा किया जाएगा। आमजन शहर के रायपुर रोड़ स्थित डीसीबी बैंक के अकाउंट नंबर 26013600000019, आईएफएससी कोड DCBL0000260 में राशि जमा कर सकते हैं। इस राशि का उपयोग लोगों की मदद के लिए होगा।

घोषणा: 10 हजार रुपए देगा राजपूत क्षत्रिय समाज

बेमेतरा|राजपूत क्षत्रिय महासभा रहटादाह 1282 की उपसमिति बेमेतरा ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 5 अप्रैल तक महासभा के माध्यम से 10000 रुपए देने की घोषणा की है। उपसमिति अध्यक्ष चुरामन सिंह क्षत्रिय ने सभी सामाजिक बंधुओं से अपील की है कि इस सहयोग अभियान में अधिक से अधिक संख्या में हिस्सा लें।

मदद के लिए खाते में राशि कर सकते हैं जमा

राज्य सरकार ने लोगों को मुख्यमंत्री राहत कोष में राशि जमा करने करने अपील की है। मजदूरों और जरूरतमंदों की आगे आकर मदद करें। इसके लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में आवश्यक सहयोग राशि प्रदान की जा सकती है। मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए भारतीय स्टेट बैंक के खाता नंबर 30198873179,आईएफएससी कोड SBIN0004286 पर यह सहयोग राशि जमा की जा सकती है।

प्रधानमंत्री राहत कोष में घर बैठे जमा करें कैश

प्रधानमंत्री राहत कोष में भी राशि जमा की जा सकती है। इसमें सबसे बड़ी सुविधा यह है कि लोग अपने घर बैठे ऑनलाइन रुपए जमा कर सकते है। आमजन की सुविधा के लिए वेबसाइट pmnrf.gov.in में पूरी प्रक्रिया भी दी है। यहां बैंक के माध्यम, चेक, ऑनलाइन की सुविधा है। इस राशि से लोगों की मदद की जाएगी।

भावना बोहरा ने 51-51 हजार रुपए सहायता राशि दी


भावना समाजसेवी संगठन की संस्थापिका व जिला पंचायत सदस्य भावना बोहरा ने कोरोना से लड़ने के लिए ठोस कदम उठाते हुए भावना सामाजिक संस्थान द्वारा मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री सहायता कोष में 51-51 हज़ार रुपए की सहायता राशि दी है। भावना बोहरा ने कहा कि कोरोना वायरस तेजी से फैलने वाला संक्रमण है। विश्व की सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य सुविधाओं वाले इटली, स्पेन, अमेरिका जैसे देशों में इस वायरस ने तबाही मचाया है। रोजाना वहां हजारों लोग की जानें जा रही हैं। अब तक कुल 20300 लोग अपनीं जान गवा चुके हैं और हर रोज संक्रमण के 30-40 हजार नए केस सामने आ रहे हैं। इस भीषण परिस्थिति से निपटने के लिए हर किसी को सरकार की सहायता करनी होगी। यदि आप सक्षम हैं तो प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री राहत कोष में अपनी सक्षमता से दान करें, जिससे सरकार जरूरतमंदों तक भोजन, दवा, आदि का इंतज़ाम कर सके।


अच्छी पहल: कलेक्टर को सौंपा चेक

वरिष्ठ कांग्रेस नेता कन्हैया अग्रवाल ने पांच लाख रुपए का चेक सौंपा।

X
Kawardha News - chhattisgarh news collector paid his one month salary congress leader kanhaiya gave 5 lakh

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना