कांग्रेस का दिल्ली कूच, बीजेपी का जेल भरो आंदोलन रद्द

News - अयोध्या में राम मंदिर के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ दिल्ली कूच और...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:47 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news congress traveled to delhi bjp39s jail bharo movement canceled
अयोध्या में राम मंदिर के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ दिल्ली कूच और बीजेपी ने राज्य सरकार के खिलाफ जेल भरो आंदोलन स्थगित कर दिया है। 13 नवंबर को सीएम भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता और किसान दिल्ली कूच करने की तैयारी में थे, जबकि इसी दिन बीजेपी ने 2500 रुपए में धान खरीदी करने और बोनस के मुद्दे पर राज्य सरकार के खिलाफ जेल भरो आंदोलन का आह्वान किया था।

कानून-व्यवस्था और सद्भाव बनाए रखने के उद्देश्य से दोनों ही दलों ने आंदोलन रद्द करने का निर्णय लिया है। सीएम बघेल ने कहा है कि छत्तीसगढ़ शांति का टापू है। यहां के लोग अमन-चैन पसंद करते हैं। हम अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं। सीएम ने सभी लोगों को शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की है। इधर, बीजेपी ने भी 10 नवंबर को मंडल स्तर पर होने वाले धरना-प्रदर्शन और 13 नवंबर का जेल भरो आंदोलन स्थगित कर कार्यकर्ताओं व लोगों से परस्पर सद्भाव के साथ रहने की अपील की है। दोनों ही दल बाद में आंदोलन की नई तारीख तय करेंगे।

लाइव टीवी डिबेट में हिस्सा नहीं लेंगे कांग्रेसी

कांग्रेस महामंत्री शैलेष नितिन त्रिवेदी ने कहा कि किसानों की लड़ाई बेहद अहम है, लेकिन देश की कानून-व्यवस्था को देख कर आंदोलन को कुछ दिनों के लिए टाला जा रहा है। राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद इस मुद्दे पर होने वाली किसी भी लाइव टीवी डिबेट में कांग्रेस हिस्सा नहीं लेगी।

X
Raipur News - chhattisgarh news congress traveled to delhi bjp39s jail bharo movement canceled
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना