कोरोना: बैंकों में कम पर ऑनलाइन ट्रांजेक्शन में 30 फीसदी वृद्धि हुई

Rajnandgaon News - कोरोना वायरस के चलते इन दिनों बैंक में लेनदेन का ग्राफ कम हुआ है, लेकिन ऑनलाइन बैंकिंग में वृद्धि हुई है। सरकार के...

Mar 27, 2020, 07:30 AM IST

कोरोना वायरस के चलते इन दिनों बैंक में लेनदेन का ग्राफ कम हुआ है, लेकिन ऑनलाइन बैंकिंग में वृद्धि हुई है। सरकार के मंशानुरूप लोग घर में बैठकर ही ऑनलाइन मनी ट्रांजेक्शन कर सामानों की खरीदी कर रहे है। यही नहीं किसी भी तरह का बिल भुगतान भी मोबाइल एप के माध्यम से किया जा रहा है।

राजनांदगांव शहर में 30 से अधिक बैंक का संचालन किया जा रहा है। ज्यादातर स्थानों में एटीएम भी मौजूद है। लीड बैंक प्रबंधक अजय कुमार त्रिपाठी ने बताया कि बैंक के एटीएम में कैश की पर्याप्त व्यवस्था है। जरूरतमंद लोग आसानी से एटीएम से कैश निकाल सकते है। लॉकडाउन के कारण ऑनलाइन बैंकिंग के ओर लोगों का रुझान बढ़ा है। लोग जरुरी सामानों की खरीददारी घर बैठे ही कर पा रहे है।

फुटकर खरीदी के लिए पड़ रही कैश की जरूरत: फुटकर खरीदी के लिए लोगों को कैश की जरूरत पड़ रही है। जैसे सब्जी, दूध इत्यादि। बड़े और होलसेल दुकानों में बाकायदा स्वैप मशीन रखी गई है, जिससे बिल का भुगतान किया जा सकता है। इसके अलावा पीटीएम क्यूआर कोड के माध्यम से भी लेनदेन किया जा रहा है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना