कोरोना का हो विनाश, अगली बार सजाएंगे मां का दरबाए

Anchalik News - नवरात्रि के तीसरे दिन गुरुवार को कोरोना वायरस के चलते चौबेबांधा का शीतला दरबार इस बार सुना रहा। गांव वालों ने...

Mar 27, 2020, 07:10 AM IST

नवरात्रि के तीसरे दिन गुरुवार को कोरोना वायरस के चलते चौबेबांधा का शीतला दरबार इस बार सुना रहा। गांव वालों ने जोत जंवारा के लिए पूरी तैयारियां कर ली थी। यहां 15 ज्योति कलश प्रज्जवलित होना तय था, लेकिन कोरोना की गंभीरता को देखते हुए ग्रामीणों ने यह निर्णय लिया कि इस बार न ही ज्योति कलश प्रज्ज्वलित किया जाएगी और ना ही जंवारा बोया जाएगा। यदि यह उत्साह होगा तो बड़ी संख्या में श्रद्धालु शीतला माता के दरबार में आएंगे तथा माता सेवा में बड़ी संख्या में भीड़ होगी। अतः भीड़ से मुक्ति पाने के लिए इन्होंने जोत जवारा कार्यक्रम को ही स्थगित कर दिया है।

वैसे भी शासन ने लॉकडाउन व पूरे जिले में धारा 144 लागू की है। जिस उत्साह के साथ ग्रामीणों ने तैयारियों में समय दे रहे थे, उसी उत्साह के साथ मां शीतला से प्रार्थना करते हुए कहा कि अगली बार दरबार अवश्य सजाएंगे। इस दौरान गांव के प्रमुख बिशेलाल साहू, नकछेडा साहू, जीता चेलक, गणेश ध्रुव ने बताया कि नवरात्रि देवी शक्ति की आराधना का पर्व है। मां अपने भक्तों की सदा रक्षा करती हैं। इस संकट की घड़ी में हम माता से प्रार्थना कर उनका जाप कर रहे हैं। मां शीतला शीघ्र कोरोना वायरस बीमारी को दूर करेंगी।

चैत्र नवरात्रकोरोना इफेक्ट
के बीच आराधना


मुनादी कर दे रहे बाहर नहीं निकलने की सलाह

गांव में प्रतिदिन सुबह-शाम कोटवार द्वारा मुनादी हो रही है और लोगों को लॉकडाउन का पालन करने की हिदायत दी जा रही है। साथ ही गर्म पानी पीने व सैनिटाइज होने के साथ ही भीड़भाड़ की जगहों से बचने की सलाह दी जा रही है। सरपंच दुलीचंद आंडे ने बताया कि ग्रामवासी किसी प्रकार की दिक्कत में ना आए, इसका ख्याल रखा जा रहा है। पंचायत द्वारा हर संभव सहयोग देने के लिए तैयार हैं। मायाराम आंडे भी जोत जवारा की पूरी तैयारियां कर चुके थे। उन्होंने भी कार्यक्रम स्थगित कर दिया है और मन से माता की भक्ति कर रहे हैं।

राजिम. नवरात्रि में सूना पड़ा चौबेबांधा का शीतला देवी मंदिर।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना