हिंद स्पोर्टिंग मैदान में पटाखा बाजार, 16 को बंटेंगी दुकानें

News - राजधानी में इस साल पटाखा बाजार सुभाष स्टेडियम के बजाय लाखे नगर हिंद स्पोर्टिंग मैदान में लगेगा। निगम ने शुक्रवार...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 07:46 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news crackers market in hind sporting ground shops to be distributed on 16
राजधानी में इस साल पटाखा बाजार सुभाष स्टेडियम के बजाय लाखे नगर हिंद स्पोर्टिंग मैदान में लगेगा। निगम ने शुक्रवार को बाजार के लिए जगह आरक्षित कर दी है। पटाखा बाजार में दुकानदारों को 16 अक्टूबर को दुकानों का आबंटन किया जाएगा।

निगम की ओर से दीपावली के लिए इस वर्ष भी अस्थायी पटाखा बाजार लगाया जाएगा। निगम अफसरों ने सभी पटाखा कारोबारियों को लाइसेंस नवीनीकरण करने का निर्देश पहले ही जारी कर दिया था। जिनका लाइसेंस नवीनीकरण हो चुका है उन्हें 15 अक्टूबर तक आवेदन जमा करने कहा गया है। अग्रसेन चौक स्थित जोन-7 कार्यालय के राजस्व विभाग में शाम 5 बजे तक आवेदन जमा किया जा सकता है। अगले दिन 16 अक्टूबर को शाम 4 बजे लाटरी से दुकानों का आबंटन किया जाएगा। मंगलम परिसर में दुकानों का आबंटन लाटरी में दर्शाए अनुसार किया जाएगा। इधर दूसरी ओर पटाखा कारोबारियों ने निगम अफसरों से मांग करते हुए कहा कि बाजार में सभी तरह की सुविधाएं दी जाएं। पटाखा कारोबारियों से सभी तरह का शुल्क लेने के बावजूद बाजार में खास सुविधाएं नहीं दी जाती है। मैदान को समतल तक नहीं किया जाता जिसकी वजह से पटाखा खरीदने के लिए आने वाले लोगों को भी कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इससे कारोबार पर भी असर होता है।

X
Raipur News - chhattisgarh news crackers market in hind sporting ground shops to be distributed on 16
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना