गहरे बादल और बूंदाबांदी ने रोकी गर्मी, अाज शाम को बौछारें संभव

News - रायपुर | राजधानी रायपुर में शुक्रवार को दिनभर घने बादल अाते-जाते रहे। बारिश नहीं हुई, लेकिन बादलों और थोड़ी-थोड़ी...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:45 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news deep cloud and drizzle prevented heat possible showers in evening
रायपुर | राजधानी रायपुर में शुक्रवार को दिनभर घने बादल अाते-जाते रहे। बारिश नहीं हुई, लेकिन बादलों और थोड़ी-थोड़ी देर की रिमझिम फुहारों से दिन का तापमान 30 डिग्री के आसपास रहा और गर्मी महसूस नहीं हुई। मौसम विभाग ने शनिवार को दोपहर के बाद बौछारें तथा गर्मी कम रहने के अासार जताए हैं।

अभी मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश के आसपास बने कम दबाव और राजस्थान से खाड़ी तक द्रोणिका के असर से छत्तीसगढ़ में समुद्र से नमी आ रही है। राज्य के कई हिस्सों में बारिश हो रही है लेकिन रायपुर में सिर्फ नमी ज्यादा है। बारिश कराने वाले घने-काले बादल नहीं पहुंच रहे है। इस वजह से पिछले दो दिन से शहर में बारिश नहीं हुई। हवा में नमी सुबह 87 फीसदी थी, जो शाम को 76 फीसदी के आसपास थी। इस नमी की वजह से ही दिन का तापमान ज्यादा नहीं बढ़ पा रहा है।



लालपुर मौसम केंद्र में गुरुवार की रात हल्की बारिश रिकार्ड की गई। लगभग साढ़े तीन मिमी पानी गिरा। हालांकि शहर में सुबह-सुबह कुछ बूंदाबांदी हुई। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि शनिवार को भी मौसम ऐसा ही रहेगा। दोपहर में यदि तापमान थोड़ा बढ़ा तो शाम-रात को हल्की बारिश या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

बारिश से खलल नहीं विर्सजन झांकियों में

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि शनिवार को राजधानी में बहुत ज्यादा बारिश की संभावना नहीं है। दोपहर बाद या शाम-रात को बारिश हुई भी तो यह थोड़ी देर के बाद थम जाएगी। इससे विसर्जन झांकियों में ज्यादा रुकावट जैसी स्थिति नहीं आएगी।

X
Raipur News - chhattisgarh news deep cloud and drizzle prevented heat possible showers in evening
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना