नोटबंदी देश के लिए काला अध्याय था: कांग्रेस

News - रायपुर| नोटबंदी की तीसरी वर्षगांठ पर कांग्रेस ने इसे देश की अर्थव्यवस्था के लिये काला दिन बताया है। कांग्रेस के...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:41 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news demonetisation was the black chapter for the country congress
रायपुर| नोटबंदी की तीसरी वर्षगांठ पर कांग्रेस ने इसे देश की अर्थव्यवस्था के लिये काला दिन बताया है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा 3 साल पहले 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी जैसे अव्यवहारिक एवं तुगलकी निर्णय लेकर पूरे देश को आफत में ला दिया था। जिसके कारण सैकड़ों लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी थी।







नोटबंदी के कारण लाखों लोग बेरोजगार हो गये, हजारों फैक्टरियां एवं उद्योग धंधे बंद हो गये। पूरे देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई, आर्थिक बदहाली के कारण सैकड़ों किसानों को आत्महत्या करने को विवश होना पड़ा। भाजपा सरकार के इस दुखद कष्टदायी, अपरिपक्व फैसले से देश को सालों पीछे चला गया। नोटबंदी के समय से बेपटरी हुई भारत की अर्थव्यवस्था आज तक सुधर नही पाई। देश में बेरोजगारी दर बढ़ गयी।



रोजगार के अवसर घट गये। नोटबंदी के बाद देश में कोई भी बड़ी परियोजना औद्योगिक ईकाई स्थापित नहीं हो पाई। नोटबंदी भारत के इतिहास का बुरा दौर था, जिसकी काली साया से देश के लोग आज भी नहीं निकल पाये है।

X
Raipur News - chhattisgarh news demonetisation was the black chapter for the country congress
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना