करो-ना लापरवाही: सहायक श्रम पदाधिकारी निलंबित, अंतागढ़ बीएमओ को भी हटाया गया

Kanker News - कोरोना वायरस को लेकर लापरवाही बरतने वाले अधिकारी कर्मचारी के खिलाफ प्रशासन एक्शन मोड में आ गई है। मुख्यालय में...

Mar 27, 2020, 06:56 AM IST
Kanker News - chhattisgarh news do no carelessness assistant labor officer suspended antagarh bmo also removed

कोरोना वायरस को लेकर लापरवाही बरतने वाले अधिकारी कर्मचारी के खिलाफ प्रशासन एक्शन मोड में आ गई है। मुख्यालय में अनुपस्थित पाए गए सहायक श्रम पदाधिकारी को कलेक्टर ने निलंबित कर दिया है। वहीं चार दिन पूर्व कोरोना को लेकर माहौल बनाने वाले अंतागढ़ बीएमओ के खिलाफ कलेक्टर ने कार्रवाई के आदेश दिए थे लेकिन यहां विभाग के आला अफसर ने बीएमओ को हटा दिया गया है।

कोरोना संक्रमण को देखते कलेक्टर ने बिना अनुमति कोई भी अधिकारी कर्मचारी मुख्यालय नहीं छोड़ने का आदेश जारी किया था। बुधवार को कोरोना वायरस से उत्पन्न परिस्थितियों के परिप्रेक्ष्य में संकटापन्न जरूरतमंद पंजीकृत श्रमिकों एवं कर्मकारों के लिए जारी दिशा निर्देश के संबंध में सहायक श्रम पदाधिकारी पंकज बिजपुरिया से संपर्क किया। बिताया गया सहायक श्रम पदाधिकारी मुख्यालय से बाहर हैं। छत्तीसगढ़ शासन समान्य प्रशासन विभाग एवं कलेक्टर कार्यालय द्वारा सभी अधिकारी कर्मचारियों को मुख्यालय में जरूरी रहने के आदेश का पालन नहीं करने पर कलेक्टर ने श्रमायुक्त छत्तीसगढ़ के अनुमोदन की प्रत्याशा में सहायक श्रम पदाधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

शादी समारोह कराने वाले पर जुर्म दर्ज

नरहरपुर थाना के ग्राम अमोड़ा के छीतापारा में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए ग्रामीण को शादी कार्यक्रम नहीं कराने समझाइश दी गई थी। परिजनों द्वारा वैवाहिक कार्यक्रम व भोज का आयोजन किया गया। प्रशासन ने ग्रामीण के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। थूकुराम कोड़ोपी को प्रशासन ने होने वाले विवाह कार्यक्रम को टालने समझाइश दिया था। इसके बावजूद 25 मार्च को परिजनों द्वारा सार्वजनिक भोज का आयोजन किया गया। शासन के आदेश का उल्लंघन कर भोज का आयोजन करने पर मामला दर्ज किया।


बीएमओ ने युवक को बताया था संदिग्ध


अंतागढ़ के आमाबेड़ा इलाके का बोरगाड़ी में काम करने वाला युवक सिकंदराबाद से वापस घर लौटा था। 23 मार्च को अंतागढ़ जांच कराने पहुंचा तो बीएमओ सचिंद्र गोटा ने उसे कोरोना संदिग्ध बता कांकेर जिला अस्पताल रवाना कर दिया था। उसके साथ आए मेडिकल स्टाफ भी स्पेशल कीट में थे। इसी दौरान वहां मौजूद कलेक्टर की नजर उस पर पड़ी और पूछताछ की गई। बीएमओ की इस हरकत पर कलेक्टर ने नाराजगी जताते सीएचएमओ को कार्रवाई करने कहा। बीएमओ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के बजाए उससे मात्र प्रभार वापस ले लिया गया और अंतागढ़ अस्पताल एंबुलेंस चालक महेश कुमार उसेंडी को निलंबित कर दिया गया।

चारामा के दुकानों व बाजाराें में लग रही भीड़

चारामा| पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन किया गया है। सड़क पर बिना कोई वजह से घूमने वालों पर पुलिस की पैनी नजर है, बिना कोई काम से घूमने वालों में कमी देखी गई। लेकिन चारामा क्षेत्र में किराना दुकानों में राशन खरीदने आ रहे लोगों द्वारा सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया जा रहा है। जबकि शासन-प्रशासनस द्वारा सुबह से 9 बजे से शाम 05 बजे तक किराना दुकान खोलने का समय जारी किया गया है। इसके बाद भी किराना स्टोर्स में लोगों की भीड जमा हो रही है। इसके बाद भी लोग सोशल डिस्टेंस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। किराना व्यापारी एवं राशन लेने का दोनों का सोशल डिस्टेंस का पालन करने कहा गया है। इसमें किराना व्यापारी अपने दुकानों के सामने 6 फीट की दूरी से सामान लेने वालों के लिए गोल घेरा बनाना है। इसमें सामान लेने के लिए लोग उसी घेरे में रहकर सामान की खरीदी करना है। इसके बाद भी लोग इसका पालन नहीं कर रहे हैं।


साप्ताहिक बाजार में भीड़

मंडी प्रांगण के साप्ताहिक बाजार मेें भीड की स्थिति देखते हुए लग रहा कि प्रशासन द्वारा जारी सोशल डिस्टेंस का आदेश फिजुल साबित हो रहा है। बाजार में खरीदारी करने वाले लोगों एवं बेच रहे लोगों में किसी प्रकार का कोरोना के संक्रमण के लेकर कोई भय नहीं दिखाई नहीं दे रहा है।

कार्रवाई की जाएगी

नगर पंचायत चारामा सीएमओ बंशी लाल नुरेटी ने कहा कि एसडीएम के आदेश के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। दुकानों में जाकर समझाने का प्रयास किया जा रहा है। लोग जितनी ज्यादा हो सके सावधानी बरतें। यह स्वयं व समाज दोनों के लिए अच्छा होगा।

चारामा। साप्ताहिक बाजार में लोगों की लगी भीड़।

कोरोना को है हराना

Kanker News - chhattisgarh news do no carelessness assistant labor officer suspended antagarh bmo also removed
X
Kanker News - chhattisgarh news do no carelessness assistant labor officer suspended antagarh bmo also removed
Kanker News - chhattisgarh news do no carelessness assistant labor officer suspended antagarh bmo also removed

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना