भीड़ कम करने का प्रयास, गोलबाजार में सब्जी दुकानों पर रोक

Rajnandgaon News - शहर में भीड़ को रोकने के लिए नगर निगम ने बाजार की व्यवस्था में बड़ा बदलाव कर दिया है। गोलबाजार व जूनी हटरी में...

Mar 27, 2020, 07:30 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news efforts to reduce congestion stop vegetable shops in golbazar

शहर में भीड़ को रोकने के लिए नगर निगम ने बाजार की व्यवस्था में बड़ा बदलाव कर दिया है। गोलबाजार व जूनी हटरी में लगने वाले सब्जी बाजार को पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसकी बजाय अब फ्लाईओवर के नीचे सब्जी पसरा लगेगा। इसके अलावा शहर के दूसरे वार्डाें में भी अस्थाई रूप से सब्जी पसरा लगाने की अनुमति दे की गई है, ताकि किसी भी हिस्से में अचानक भीड़ न बढ़े।

दरअसल लाॅकडाउन के दौरान सुबह 7 से दाेपहर 12 बजे तक लोगों को जरूरी सामनों के खरीदी के लिए छूट दी जाती है। इस दौरान शहर के लोग बड़ी संख्या में गोल बाजार और जूनी हटरी में खरीदी के लिए पहुंचते हैं। इलाका सकरा होने के चलते पूरे हिस्से में भीड़ जम जाती है। लोग निर्धारित दूरी पर भी लाेग खड़े नहीं हो पाते। इससे संक्रमण का खतरा और भी बढ़ जाता है। इसे देखते हुए निगम प्रशासन ने सब्जी बाजार के लिए गोल बाजार के बजाय अब फ्लाईओवर के नीचे खाली पड़े हिस्से का चयन किया है। गुरुवार से इस हिस्से में सब्जी पसरा लगना शुरू हो गया है। दुकानदारों को निश्चित दूरी पर दुकानें लगाने कहा गया है। खरीदारों को भी दूरी का पालन करने की हिदायत दी जा रही है। फ्लाईओवर के नीचे लग रही सब्जी दुकानों से शहरवासियों को राहत भी मिली है। निगम के अफसर व कर्मचारी भी इस दौरान डटे रहे। इस व्यवस्था से मुख्य बाजार में भीड़ नहीं जुटेगी और लोग सुरक्षित ढंग से खरीदी कर सकेंगे।

महापौर ने भी समझाइश दी, अफसर भी डटे रहे

सब्जी पसरा के जगह में बदलाव करने के बाद लोगों को भीड़ से दूर रहने और नियमों का पालन करने की समझाइश देने खुद महापौर हेमा देशमुख मौके पर पहुंची। उन्होंने सब्जी विक्रेताओं से लेकर लोगों को सोशल डिस्टेंस की जानकारी और अहमियत को बताया। सफाई रखने की सलाह दी।

वार्ड स्तर पर भी लग रही अस्थाई दुकानें

सब्जी बाजार में भीड़ कम करने के लिए वार्ड स्तर पर भी अस्थाई पसरा लगाया जा रहा है। लोग अपने आसपास ही सब्जियों की खरीद कर सकें। इसके लिए बसंतपुर, चिखली, लखोली, कौरिनभाठा और दूसरे इलाकों में अस्थाई पसरा भी लगाया जा रहा है। इससे भीड़ नहीं जुटेगी।

राजनांदगांव. फ्लाईओवर के किनारे गुरुवार से लगाया गया पसरा।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news efforts to reduce congestion stop vegetable shops in golbazar

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना