कूंरा में भाईचारे के साथ मनाया गया ईद मिलादुन्नबी का जश्न

News - नगर पंचायत कूंरा में मुस्लिम समुदाय ने बड़े ही हर्षोल्लास और भाई चारे के साथ ईद मिलादुन्नबी का पर्व मनाया। इस अवसर...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:30 AM IST
Aarang News - chhattisgarh news eid miladunabi celebrated with brotherhood in kaura
नगर पंचायत कूंरा में मुस्लिम समुदाय ने बड़े ही हर्षोल्लास और भाई चारे के साथ ईद मिलादुन्नबी का पर्व मनाया। इस अवसर पर नगर के प्रमुख मार्ग से जुलूस निकाला गया. इस कार्यक्रम में मुस्लिन समाज के साथ साथ,हिन्दू समाज के लोग भी शामिल हुए। इस अवसर पर मुस्लिन सामाज कूंरा के अध्यक्ष फ़ज़ल मोहम्मद ने सभी को ईद-मिलाद-उन-नबी की मुबारकबाद दी। हर्षोल्लास के साथ मनाए जा रहे इस जश्न में मुस्लिम समुदाय के सैकड़ों लोग शामिल हुए। हुसैनी कमेटी कूंरा के उपाध्यक्ष नजीब अशरफ ने बताया कि इस्लामिक कैलेंडर के अनुसार इस्‍लाम के तीसरे महीने रबी-अल-अव्वल की 12 वीं तारीख, 571 ईं. के दिन ही मोहम्मद साहेब जन्मे थे , इसी लिए ईद मिलादुन्नबी का त्योहार बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है । आज के इस जुलूस में हाजी मुनव्वर खान , उपाध्यक्ष मुस्लिम जमात कूंरा राजू भाई, नजीब अशरफ, हसन उल्ला खान, अब्दुल कादिर, जुनैद खान व समाज के सभी लोग शामिल हुए ।

ईद पर जुलूस

आरंग में मुस्लिम समुदाय ने शहर के प्रमुख मार्ग से जुलूस निकाला। इसमें बड़े बुजुर्ग और बच्चे बड़ी संख्या में शामिल हुए। इस अवसर पर सभी ने एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। जुलूस जामा मस्जिद से निकल कर मदरसा गौसिया अशरफिया में परचम कुशाई के साथ समाप्त हुआ। रात में मदरसे के बच्चों का नातिया प्रोग्राम व आम लंगर रखा गया था। इस्लामिक कैलेंडर के अनुसार इस्‍लाम के तीसरे महीने रबी-अल-अव्वल की 12वीं तारीख, 571 ईं. के दिन ही मोहम्मद साहेब जन्मे थे। जिसकी ख़ुशी में यह त्यौहार मनाया जाता है। जुलूस को लेकर पुलिस प्रशासन भी मुस्तैद रहा।

X
Aarang News - chhattisgarh news eid miladunabi celebrated with brotherhood in kaura
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना