कृत्रिम हाथ वितरण शिविर का समापन, राज्यपाल होंगी शामिल

News - रायपुर| सुधर्म जैन समाज और वर्धमान मित्र मंडल की ओर से आयोजित निशुल्क कृत्रिम हाथ वितरण शिविर का समापन रविवार को...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:50 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news end of artificial hand distribution camp governor will be included
रायपुर| सुधर्म जैन समाज और वर्धमान मित्र मंडल की ओर से आयोजित निशुल्क कृत्रिम हाथ वितरण शिविर का समापन रविवार को होगा। देवेंद्र नगर स्थित गुजराती स्कूल में सुबह 10.30 बजे से आयोजित समापन समारोह में राज्यपाल अनुसुइया उइके बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगी। नाकोड़ा पार्श्वनाथ तीर्थ, भगवान महावीर विकलांग सेवा समिति और पारस भाई ज्ञानचंद मालू परिवार के सहयोग से आयोजित इस शिविर में 8 दिन के भीतर करीब 75 दिव्यांगोंं के लिए कृत्रिम हाथ तैयार किए गए हैं। रविवार को ही इनका वितरण भी किया जाना है।

सुधर्म जैन समाज के अध्यक्ष हरख मालू, सचिव श्रीचंद कोचर और कोषाध्यक्ष कमलचंद मालू ने बताया कि कृत्रिम हाथ वितरण शिविर का उद्देश्य दिव्यांगों के कंधे से कंधा मिलाकर उनकी मदद करना है। इसमें हम कामयाब भी रहे। पहले 50 कृत्रिम हाथ वितरण का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन प्रदेश समेत आसपास के राज्यों से 75 दिव्यांगों ने हाथ के लिए पंजीयन कराया। वर्धमान मित्र मंडल के अध्यक्ष अभिषेक गांधी और सचिव पंकज सुराणा ने कहा कि राजस्थान के जोधपुर से अंकित जैन के नेतृत्व में आई कुशल कारीगरों की टीम ने दिन में लगातार 18 घंटे मेहनत कर कम समय में इतनी बड़ी संख्या में हाथ तैयार किए हैं।





दिव्यांगों को सामने बिठाकर हाथ का नाप लिया गया ताकि बाद में उन्हें किसी तरह की परेशानी न हो। रविवार को समारोह में संस्था की ओर से 50 वाणी यंत्र का वितरण भी किया जाना है। शिविर के दौरान जरूरतमंद महिलाओं को घर तक सिलाई मशीन पहुंचाकर भी दी गई।

X
Raipur News - chhattisgarh news end of artificial hand distribution camp governor will be included
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना