दो अक्टूबर से प्रदेश में सभी को मिलेगा राशन

News - खाद्य, नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि 2 अक्टूबर से प्रदेश में यूनिवर्सल पीडीएस सिस्टम लागू किया जाएगा।...

Sep 14, 2019, 07:38 AM IST
खाद्य, नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि 2 अक्टूबर से प्रदेश में यूनिवर्सल पीडीएस सिस्टम लागू किया जाएगा। इसके तहत बीपीएल परिवारों के साथ राज्य के एपीएल परिवाराें को भी चावल दिया जाएगा। भगत ने कहा कि प्रदेश के 58 लाख 54 हजार हितग्राहियों के राशन कार्ड बनाये गये हैं। भगत ने कहा कि राज्य शासन द्वारा सभी वर्ग के लोगों को सस्ते दर पर राशन उपलब्ध कराया जायेगा। सस्ता चावल सबका अधिकार के तहत सबको सस्ता चावल देने का निर्णय राज्य सरकार ने लिया है। आगामी 2 अक्टूबर से प्रदेश की जनता किसी भी उचित मूल्य दुकान से राशन प्राप्त कर सकेंगी। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व प्राथमिकता वाले कार्डधारकों को ही सस्ता चावल मिलता था। खाद्य मंत्री ने बताया कि राशन कार्ड वितरण पूरे प्रदेश में शुरू हो गया है। नये राशन कार्ड के लिए आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। कुपोषण दूर करने के लिए आदिवासी क्षेत्रों में गुड़ वितरण कराया जाएगा। अभी चना और नमक का वितरण शुरू किया गया है।



उन्होंने कहा कि राशन कार्ड बनाने में जनप्रतिनिधि अधिकारी एवं कर्मचारी अपनी जिम्मेदारियों का बेहतर निर्वहन करें।

फिल्म शूटिंग की व्यवस्था भी

मैनपाट में पर्यटन विकास के साथ ही फिल्म शूटिंग के लिए व्यवस्था किया जाएगा। मैनपाट में चाय बागान का विस्तार कर किसानों की आमदनी बढ़ायी जाएगी। चाय बागान को पर्यटन से भी जोड़ा जाएगा। फिल्म निर्माण में जो भी एजेंसी छत्तीसगढ़ में फिल्मों की शूटिंग करेगी उसे राज्य शासन अनुदान देगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना