होम डिलीवरी सेवा का विस्तार: 48 वार्डों को 4 जोन में बांटा, घर-घर पहुंचा रहे सामान

Ambikapur News - नगर निगम ने राशन और दवा की होम डिलीवरी सेवा का दूसरे ही दिन विस्तार करते हुए सभी 48 वार्डों के लिए इस सेवा को शुरू कर...

Mar 27, 2020, 07:31 AM IST

नगर निगम ने राशन और दवा की होम डिलीवरी सेवा का दूसरे ही दिन विस्तार करते हुए सभी 48 वार्डों के लिए इस सेवा को शुरू कर दिया है। इसके लिए चार जाेन बनाए गए हैं। हर जोन के लिए प्रभारी लगाए गए हैं। सभी प्रभारियों को अपने-अपने जोन के अंतर्गत आने वाले वार्डों में इस सेवा को लोगों तक पहुंचाने को कहा है।

आयुक्त हरेश मंडावी ने कहा कि लोगों को परेशानी न हो इसके लिए यह सेवा शुरू की गई है। इससे बाजार में जरूरी सामान के लिए भीड़ नहीं लगेगी। दवा और राशन के लिए जोन प्रभारियों को अपने सामान की सूची वाट्सएप कर सकते हैं। सुबह 8 बजे से दो एक बजे तक आर्डर लिए जाएंगे और इसके बाद दुकानों से सामान लेकर लोगों के घरों तक पहुंचाया जाएगा। होम डिलीवरी सेवा के लिए अलग से शुल्क नहीं लगेगा। वहीं 10 किलो सामान तक का ही आर्डर लिया जाएगा। वहीं पुलिस और प्रशासन ने लोगों से लॉकडाउन के दौरान सिर्फ घरों में ही लॉक रहने की अपील की है।

पंचायतों में हर समय दो क्विंटल चावल और 25 किलो दाल रहेगी

बलरामपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए जिले को लॉकडाउन किया गया है। जिसके कारण निर्माण कार्य इत्यादि भी प्रभावित हो रहे हैं। इन परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर संजीव कुमार झा ने जिले के प्रत्येक ग्राम पंचायत में 2 क्विंटल चावल एवं 25 किलो दाल की व्यवस्था तत्काल ग्राम पंचायत में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सब्जी या अन्य खाद्य पदार्थों की आवश्यकता पड़े तो मूलभूत की राशि या 14वें वित्त से राशि ले सकते हैं।

इनके नंबर पर कॉल कर ले सकते हैं मदद

रामानुजनगर| कोरोना वायरस को लेकर पूरे भारत मे लॉकडाउन है। ऐसे में जनप्रतिधियों, पत्रकारों एवं गणमान्य लोगों ने किसी भी व्यक्ति या परिवार को किसी भी प्रकार के अनाज, दवाई, उपचार, किराना सामग्री उपलब्ध कराने पहल की है। इनमें नरेश राजवाड़े जिला पंचायत उपाध्यक्ष मो. 9617 227200, इस्माइल खान मो. 7974027686, शमशेर खान मो. 9406037889, यादवेंद्र दुबे मो. 9754429588, ऋषि दुबे मो. 7000435711, बजरंग गुप्ता मो. 9165676558, विकास दुबे मो. 9131379620, राजेश साहू मो. 96176058312 के नंबरों पर 24 घंटे कॉल करके अपनी जरूरत की सामग्री मंगा सकते हैं।

पहले दिन आठ लोगों को होम डिलीवरी

होम डिलीवरी सेवा शुरू होने के बाद पहले दिन आठ लोगों के घरों तक राशन व दवाएं पहंुचाई गईं। वहीं पांच सौ से अधिक लोगों ने होम डिलीवरी सेवा के नंबर पर फोन कर जानकारी मांगी और कहा कि लिस्ट भेज रहे हैं। कल ऐसे सभी लोगों के घरों तक सामान पहुंचाया जाएगा। राशन के लिए दस किलो तक आर्डर लिए जाएंगे। निगम अफसरों का कहना है कि संकट की इस घड़ी में सबको एकजुट रहना होगा। इसके लिए खुद के साथ ही परिवार के सदस्याें को भी जागरूक होकर एकदूसरे का सहयोग करना है। क्योंकि सावधानी नहीं बरतने पर खुद के साथ ही परिवार के सदस्याें को भी खतरा हो सकता है।

बाजारों में भीड़ नहीं बढ़े, इसलिए नगर निगम ने होम डिलीवरी सेवा का किया है विस्तार

जोन प्रभारी के वाट्सएप नंबर पर सामान की भेजनी होगी सूची, 10 किलो तक ही लेंगे ऑडर

श्रम विभाग ने जारी किया श्रमिकों की मदद के लिए हेल्पलाइन नम्बर

बलरामपुर| लॉकडाउन से उत्पन्न परिस्थितियों को देखते हुए संकट में फंसे जरूरमंद पंजीकृत श्रमिकों कर्मकारों की सहायता के लिए ने श्रम विभाग ने हेल्पलाइन नम्बर 99261-68168- 99265-56090 जारी किया है। श्रमिकों के प्रकरणों को 24 घंटे के भीतर निराकरण करने के लिए कलेक्टर संजीव कुमार झा की अध्यक्षता में समिति गठित की गई है। गठित समिति में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी हरीश एस समेत अन्य शामिल हैं।

मेडिकल एमरजेंसी के लिए मिलेगी वाहनों की अनुमति

बलरामपुर| लाॅकडाउन के दौरान नागरिकों को आपातकालीन परिस्थिति व मेडिकल कारणों से निजी वाहनों से जिले केे बाहर जाने के लिए प्रशासन परमिट जारी कर रहा है। इसके लिए नागरिक स्थानीय निकाय के कार्यालयों एवं जनपद पंचायत में अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। संबंधित कार्यालय आवेदनों की जांच के बाद अनुशंसा सहित प्रकरण अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी को प्रेषित करेंगे। कलेक्टर ने परमिट जारी करने अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी को अधिकृत किया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना