केसीसी का कर्ज पटाने किसानों ने अप्रैल तक का मांगा समय

Ambikapur News - सरगुजा संभाग के किसानों ने किसान क्रेडिट कार्ड के तहत लिए लोन को 31 मार्च तक नहीं पटाने पर 17 प्रतिशत ब्याज पर...

Mar 27, 2020, 06:25 AM IST

सरगुजा संभाग के किसानों ने किसान क्रेडिट कार्ड के तहत लिए लोन को 31 मार्च तक नहीं पटाने पर 17 प्रतिशत ब्याज पर कोरोना की वजह से किए गए लॉकडाउन के कारण एक महीने तक राहत देने की मांग की है। बलरामपुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी ने भी किसानों की इस मांग को जरूरी बताते हुए समर्थन किया है।

सरगुजा संभाग के सूरजपुर, बलरामपुर और सरगुजा जिले में ऐसे करीब 10 हजार से अधिक किसान हैं। जिन्हें 31 मार्च तक कर्ज पटाना है, लेकिन नहीं पटा सके हैं। ऐसे कर्ज से लदे किसानों की संख्या ज्यादा इसलिए भी है क्योंकि धान खरीदी का रकबा कम कर दिया गया। इससे वे पूरा धान नहीं बेच सके और कर्ज बाकी रह गया। इसके अलावा जनवरी फरवरी में ओलावृष्टि और फिर मार्च के अंतिम दस दिन तक कोरोना के लॉकडाउन से किसान हलाकान हो गए हैं। लॉकडाउन से अनाज के थोक व्यापारियों के दुकान और ट्रांसपोर्ट बन्द हो गया है।

किसानों ने ऐसे में मांग की है कि कर्ज ब्याज मुक्त पटाने के लिए अप्रैल या जब तक हालात सामान्य नहीं हो जाते हैं। तब तक राहत दी जाए। बता दें पूरे प्रशासन तंत्र को कोरोना से निपटने में लगने के कारण ओलावृष्टि से हुए नुकसान पर मुआवजा प्रकरण के भुगतान में भी विलंब हो रहा है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना