ट्रिपल आईटी में पहला दीक्षांत 18 काे, 69 छात्राें को मिलेगी डिग्री

News - रायपुर | नवा रायपुर में स्थित डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी अंतरराष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (ट्रिपलआईटी) का...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:35 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news first convocation of 18 in triple it 69 students will get degree
रायपुर | नवा रायपुर में स्थित डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी अंतरराष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (ट्रिपलआईटी) का पहला दीक्षांत समारोह 18 नवंबर को आयोजित किया जाएगा। दीक्षांत समारोह में 2015-19 से पासआउट 69 छात्र-छात्राओं को डिग्रियां बांटी जाएगी। अलग-अलग विषयों में टॉपरों को गोल्ड और सिल्वर मैडल भी दिए जाएंगे। पहली बार हो रहे इस समारोह में देश के कई नामी शिक्षाविदों को बुलाने की तैयारी की जा रही है। इसके अलावा राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त विषय विशेषज्ञों को भी इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए न्यौता भेजा जा रहा है। समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर राज्यपाल अनसुइया उइके मौजूद रहेंगी। उनके साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल भी दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। विवि प्रशासन इन छात्रों की सूची बना रहा है। इनके अलावा ऐसे छात्रों को भी सम्मानित किया जाएगा जिनके प्रोजेक्ट या मॉडलों ने संस्थान को नई पहचान दिलाई। ट्रिपल आईआईटी की स्थापना 2015 में दो ब्रांच इलेक्ट्रिशियन एंड कंप्यूटर इंजीनियरिंग और कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के साथ की गई थी। दोनों ही ब्रांच के छात्र इस साल पासआउट हो गए हैं।



इन्हीं छात्रों को डिग्रियां देने के लिए दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जा रहा है। विवि परिसर में होने वाले कार्यक्रम के लिए अंतिम रिहर्सल और समारोह में पहने वाले परिधान आदि को लेकर जल्द ही दिशा-निर्देश जारी कर दिए जाएंगे।

X
Raipur News - chhattisgarh news first convocation of 18 in triple it 69 students will get degree
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना