खराब मौसम के कारण दिल्ली से रायपुर आने वाली फ्लाइट भोपाल डायवर्ट

News - प्रशासनिक रिपोर्टर | रायपुर दिल्ली में लगातार खराब हो रहे मौसम का असर रायपुर से आने-जाने वाली उड़ानों पर भी हो रहा...

Nov 10, 2019, 07:46 AM IST
प्रशासनिक रिपोर्टर | रायपुर

दिल्ली में लगातार खराब हो रहे मौसम का असर रायपुर से आने-जाने वाली उड़ानों पर भी हो रहा है। शनिवार को इंडिगो की दिल्ली-रायपुर फ्लाइट अपने निर्धारित समय सुबह 7 बजे दिल्ली से रायपुर के लिए उड़ी, लेकिन दिल्ली और रायपुर दोनों जगह ही मौसम साफ नहीं होने की वजह से फ्लाइट को भोपाल डायवर्ट कर दिया गया। इस वजह से करीब 8.35 बजे रायपुर आने वाली यह फ्लाइट भोपाल से दोपहर 12.11 बजे वापस लौटी। फ्लाइट डायवर्ट होने के चलते रायपुर से दिल्ली जाने वाले 150 से ज्यादा यात्रियों को रायपुर एयरपोर्ट में ही इंतजार करना पड़ा। इस दौरान उन्हें एयरलाइंस के अफसरों ने यह निश्चित जानकारी नहीं दी कि विमान भोपाल से वापस कब लौटेगा। खराब मौसम की वजह से ही इंडिगो की फ्लाइट 252 कोलकाता-रायपुर शनिवार को रद्द कर दी गई। अफसरों ने बताया कि पश्चिम बंगाल में बुलबुल तूफान की संभावनाएं तेज हो गई हैं। इस तूफान का असर भी वहां दिख रहा है। इसलिए सुरक्षा कारणों से कोलकाता एयरपोर्ट के रनवे को फिलहाल बंद कर दिया गया है। इस वजह से कोलकाता से कई शहरों में जाने वाली उड़ानें रद्द कर दी गईं। इसी शेड्यूल में कोलकाता से रायपुर आने वाली फ्लाइट भी रद्द रही। इसकी सूचना यात्रियों को पहले से ही दे दी गई थी। इस वजह से इस फ्लाइट के ज्यादातर यात्री एयरपोर्ट ही नहीं पहुंचे।

इमरजेंसी लैंडिंग के बाद इंजीनियरों की टीम दिल्ली से आई : एयर इंडिया विमान की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद यात्रियों को मुंबई ले जाने के लिए एयर इंडिया की दूसरी फ्लाइट शुक्रवार रात 3.50 बजे दिल्ली से रायपुर पहुंची। शनिवार की अल सुबह 4.47 बजे इस फ्लाइट के सभी यात्रियों को रायपुर से मुंबई रवाना किया गया। एयरलाइंस के विमान की तकनीकी खराबी को दूर करने के लिए इसी विमान से इंजीनियरों की टीम भी रायपुर पहुंची।



इंजीनियरों ने विमान की मरम्मत का काम शुरू कर दिया है, लेकिन शनिवार को फ्लाइट मुंबई वापस नहीं भेजी जा सकी है। रायपुर एयरपोर्ट के डायरेक्टर राकेश आर सहाय ने बताया कि संभावना है कि रविवार को शाम तक विमान ठीक कर लिया जाएगा। शुक्रवार की रात इमरजेंसी लैंडिंग और अल सुबह दिल्ली से विमान आने की वजह से रायपुर एयरपोर्ट को 24 घंटे वर्किंग में रखा गया। विधानसभा-लोकसभा चुनाव के बाद ऐसा हुआ जब एयरपोर्ट का पूरा स्टाफ 24 घंटे काम करता रहा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना