क्रेडिट कार्ड में आठ हजार का बोनस देने का झांसा देकर अधिकारी से साढ़े 3 लाख की ठगी

News - रायपुर | राज्य बाल संरक्षण आयोग के डिप्टी डायरेक्टर से 3.56 लाख रुपए के ऑनलाइन ठगी हो गई। अधिकारी से क्रेडिट कार्ड में...

Nov 11, 2019, 07:40 AM IST
रायपुर | राज्य बाल संरक्षण आयोग के डिप्टी डायरेक्टर से 3.56 लाख रुपए के ऑनलाइन ठगी हो गई। अधिकारी से क्रेडिट कार्ड में 8 हजार बोनस देने का झांसा दिया और अकाउंट डिटेल मांगकर ठगों ने 3 लाख की शॉपिंग की और 56 हजार दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर कर लिया। ठगी का पता चलते ही मामले की शिकायत सिविल लाइंस थाने में की गई। पुलिस के मुताबिक अश्वनी बिसवाल राज्य बाल संरक्षण आयोग के डिप्टी डायरेक्टर हैं। उन्होंने नया क्रेडिट कार्ड बनवाया अाैर उससे शॉपिंग की। बैंक के नाम से कॉल करके क्रेडिट कार्ड में आठ हजार रुपए का बोनस रेटिंग देने का झांसा दिया गया।

पैसों का ट्रांजेक्शन ऑनलाइन करने के लिए एटीएम कार्ड और खाते की जानकारी ली गई। ठगी के बाद उन्होंने कस्टमर केयर में कॉल करके कार्ड ब्लॉक कराया, फिर सिविल लाइंस पुलिस में शिकायत की। कंपनी से ही डाटा लीक होने की संभावना: पुलिस को शक है कि क्रेडिट कार्ड बनाने वाली कंपनी से डाटा लीक हुआ है। तभी अधिकारी की जानकारी ठगों तक पहुंची है। पुलिस के अनुसार ठग ऐसे लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं, जो बैंक से नया क्रेडिट और डेबिट बना रहे हैं। उन्हें कॉल करके ठगी कर रहे हैं। कभी उन्हें बोनस देने का झांसा दिया जाता है तो कभी कार्ड को एक्टिव करने का झांसा दिया जाता है। खाते की जानकारी लेकर ठगी हो रही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना