मदद के लिए उठे हाथ, कोई मास्क बांट रहा तो कोई राशन

Kanker News - लॉकडाउन के कारण रोजगार बंद होने से गरीब परिवारों को भोजन और दवा आदि की समस्या बढ़ गई है। इस परिस्थिति में इन लोगों...

Mar 27, 2020, 06:56 AM IST

लॉकडाउन के कारण रोजगार बंद होने से गरीब परिवारों को भोजन और दवा आदि की समस्या बढ़ गई है। इस परिस्थिति में इन लोगों की मदद के लिए लोग सामने रहे हैं। कोई लोगों को मास्क वितरण कर रहा है तो कोई गरीबों को भोजन मुहैया करा रहे हैं। कुछ पार्षदों ने तो मदद देने व्हाट्सग्रुप ग्रुप भी बनाए हैं, जिसमें जानकारी मिलते ही जरूरतमंद को मदद पहुंचाई जा रही है।

कंकालिनपारा पार्षद माला तिवारी ने कंकालिनपारा पार्षद परिवार के नाम से व्हाट्सग्रुप ग्रुप बनाया है। इसमें किसी को भी मास्क और राशन की जरूरत हो तो मदद पहुंचा रहे हैं। पार्षद माला तिवारी ने वार्ड में भ्रमण किया और मास्क वितरण करते लोगों को घर पर ही रहने समझाइश देते कहा किसी भी प्रकार की समस्या हो तो तत्काल सूचित करें। मांझापारा पार्षद आरती श्रीवास्तव ने घर घर जाकर वार्ड के लोगो को मास्क वितरण किया। मास्क हमेशा पहनने तथा घर में ही रहने कहा। अन्नपूर्णापारा पार्षद राजकिशोर ठाकुर ने भी वार्ड में जागरूकता अभियान चलाते 150 मास्क वितरण किया। साथ ही लोगों का हाथ भी सेनेटाईजर से धुलवा जागरूक किया।

जवाहर वार्ड पार्षद जयंत अटभैया शहर के बुजुर्गों के घर सामान पहुंचाने अभियान चला रहे हैं। वार्ड के ऐसे बुजुर्ग जो विषम परिस्थिति में घर से नहीं निकल पा रहे हैं उनकी मदद करते दवा तथा अन्य सामान पहुंचाया जा रहा है। इधर छग वन लिपिक वर्गीय कर्मचारी संघ ने कोरोना वायरस राहत कोष में संघ से जुड़े सभी कर्मियों का एक दिन का वेतन देने का निर्णय लिया है। राज्य में 2 हजार लिपिक कर्मचारी हैं। संघ अध्यक्ष वीरेंद्र नाग ने कहा सभी पदाधिकारियों व सदस्यों से फोन पर चर्चा हो गई है और सभी सहमत हैं।

कंकालीनपारा पार्षद माला तिवारी ने लोगों के घर पहुंच मास्क वितरण किया।

मांझापारा पार्षद आरती श्रीवास्तव ने लोगों के घर मास्क वितरण किया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना