अन्य राज्यों से आने वालेवालों की तलाश में अबघर-घर पहुंची हेल्थ टीम

News - रायपुर | राजधानी में विदेश से अाकर सूचना नहीं देने वालों की तलाश पुलिस ने शुरू की है, इधर, अन्य राज्यों से आने वाले...

Mar 27, 2020, 07:25 AM IST

रायपुर | राजधानी में विदेश से अाकर सूचना नहीं देने वालों की तलाश पुलिस ने शुरू की है, इधर, अन्य राज्यों से आने वाले लोगों की जानकारी जुटाने हेल्थ विभाग की टीम हर दरवाजे पर दस्तक दे रही है। सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक टीमें राजधानी के अलग-अलग इलाकों में निकल रही हैं और एक दिन में एक वार्ड कवर कर रही हैं। फील्ड में दो बजे तक सर्वे करने के बाद शाम को 4 बजे तक इसका अपडेट भी तैयार किया जा रहा है। सीएमएचओ के माध्यम से रोजाना की रिपोर्ट हेल्थ विभाग के अलावा जिला, पुलिस और स्थानीय प्रशासन को भी दी जाती है।

भास्कर ने इनमें से एक टीम के साथ रहकर जाना कि पूछताछ कैसे की जा रही है। टीम की रजनीशा सिंह, उषा चंद्राकर, सुमन और सरोज कात्रे ने बताया वे परिवार के सदस्यों के बारे में डिटेल जानकारी ले रहे हैं। यह भी पूछ रहे हैं कि किसी को सर्दी-खांसी तो नहीं है। उन लोगों के बारे में भी पूछा जा रहा है, जो हाल ही में बाहर से रायपुर लौटे हैं। मोहल्ले के लोगों की वजह से रोजाना औसतन एक दर्जन से ज्यादा लोगों के बारे में बाहर से आने की सूचना मिल रही है।

ट्रांसपोर्ट नहीं होने से दिक्कत : महिला नर्सिंग स्टॉफ की सदस्यों ने कहा कि घर से संबंधित वार्ड तक पहुंचने में कई बार दिक्कत का सामना भी करना पड़ता है। घर से दूर आकर यहां कम कर रही अविवाहित नर्सों के सामने सबसे ज्यादा यही समस्या है। वार्ड में करीब 6 घंटे पैदल चलने के अलावा वार्ड से ऑफिस और फिर घर जाने के लिए भी पैदल चल रहे हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना