पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Raipur News Chhattisgarh News Heat Rises In The Capital For The Third Day Now Cloudy

राजधानी में गर्मी तीसरे दिन भी35 के पार, अब अाएंगे बादल

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मौसम बदलने के अासार

राजधानी रायपुर समेत छत्तीसगढ़ में गुरुवार को मौसम साफ रहा। रायपुर में तापमान कल के मुकाबले अाधा डिग्री गिरकर 35 डिग्री पर रहा, लेकिन दोपहर में तीखी धूप ने बेचैन किया। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि दोपहर में तेज धूप निकलेगी, लेकिन शाम को नमी से तापमान नियंत्रण में रहेगा। यही नहीं, अगले दो दिनों बाद प्रदेश में फिर से बादल-बारिश के हालात बनने वाले हैं।

प्रदेश में इस समय मौसम शुष्क है। हवा में थोड़ी नमी है। इस वजह से दिन का तापमान बुधवार की तुलना में कम हुआ है। रायपुर में पारा बुधवार को 35.5 डिग्री था। यह अाधा डिग्री कम तो हुअा ही है, सामान्य तापमान से भी लगभग 2 डिग्री कम है। ऐसा ज्यादा नमी अाने की वजह से हो रहा है। दरअसल मौसम विज्ञानियों के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से दक्षिण पाकिस्तान के ऊपर एक चक्रवाती घेरा बना हुआ है। छत्तीसगढ़ में बंगाल की खाड़ी से गर्म और नमीयुक्त हवा आ रही है। इसके कारण मध्य छत्तीसगढ़ में एक दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ आज हल्की बारिश होने की संभावना है। शुक्रवार को दक्षिण छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश हो सकती है अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ सकते है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें