गरीबों की मदद: कोई मास्क बांट रहा, तो कोई खिला रहा खाना

Bastar Jagdalpur News - बचेली में भी कई समाज सेवी लोग सामने आए हैं। राष्ट्र सेविका समिति की किरण भदौरिया, गौशाला समूह की अध्यक्ष...

Mar 27, 2020, 06:30 AM IST
Bacheli News - chhattisgarh news helping the poor some are distributing masks and some are feeding

बचेली में भी कई समाज सेवी लोग सामने आए हैं। राष्ट्र सेविका समिति की किरण भदौरिया, गौशाला समूह की अध्यक्ष गीतांजलि, अनुसुइया भोपले , यशोदा साहू , हराधन साहा व बीना साहा, प्रकाश मीणा, सरजु मीणा, राजू साहू व प्रेमा साहू और इनकी टीम ने मास्क की कमी से जूझते बचेली के लोगों को निशुल्क मास्क देने का बीड़ा उठाया और एक दिन में सैकडों मास्क बनाकर जरूरतमंदों को निशुल्क बांटा।बचेली के लोगों ने इस पहल की सराहना की ।

पुराना मार्केट वार्ड नंबर- 6 के पार्षद धनसिंह नाग, अब्दुल, वार्ड नं- 5 में डूंगर मल सोनी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के स्वयं सेवकों ने भी निशुल्क मास्क व सैनेटाइजर वितरण किया।

गीदम में साई समिति ने दर्जियों से मास्क बनवाए हैं। लेकिन इस मास्क को बांटने से पहले डिटॉल से धोया भी जा रहा है, ताकि संक्रमण का खतरा न रहे। स्कूलों की छुट्टी चल रही है, ऐसे में गीदम की शिक्षिका सरिता साव इस काम के लिए सामने आई हैं। मास्क को डिटॉल से घर पर ही धो रही हैं। 1500 से ज़्यादा मास्क इन्होंने डिटॉल से धोया है। जिसे बांटने खुद भी समिति सदस्यों के साथ निकल रही हैं।

पूर्व पार्षद विनोद साहू ने गीदम में भिक्षुकों व गरीबों को भोजन कराया। ताकि वे भूखे न रहें। गीदम में ही पार्षद श्रीकांत राव ने अपने वार्ड में घर- घर जाकर मास्क बांटा। इधर बचेली में भी सामने आए लोग,कोई मास्क बना रहे तो कोई बांट रहे

बचेली. समाजसेवाी व जनप्रतिनिध गरीब लोगों को मास्क बांटने उनके घरों में पहुंच रहे।

पति- प|ी ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को जागरूक कर रहे

बचेली के भारद्वाज परिवार के सदस्य भी मास्क बांटने व लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे हैं। महेंद्र भारद्वाज व उनकी प|ी ग्रामीण क्षेत्रों में निकलकर स्थानीय युवाओं की मदद से गोंडी व हल्बी में लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

X
Bacheli News - chhattisgarh news helping the poor some are distributing masks and some are feeding

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना