निगम की घर पहुंच राशन सेवा शुरू, 11 लोगों ने मंगवाया सामान

Dhamtari News - नगर निगम ने गुरुवार से शहर के सभी 40 वार्डों में घर पहुंच राशन सेवा शुरू कर दी है। पहले दिन 11 लोगों ने सामान मंगवाया।...

Mar 27, 2020, 06:50 AM IST
Dhamtari News - chhattisgarh news home access ration service started by corporation 11 people ordered goods

नगर निगम ने गुरुवार से शहर के सभी 40 वार्डों में घर पहुंच राशन सेवा शुरू कर दी है। पहले दिन 11 लोगों ने सामान मंगवाया। इस काम में ऑटो चालकों की मदद ली जा रही है। मोबाइल नंबर पर आर्डर लेने के बाद ऑटो चालक को सामान की सूची दी गई। सूची के साथ वह किराना दुकान जाकर सामान लेकर संबंधित घर में पहुंचाया जा रहा है। घर पहुंच सेवा के लिए लोगों ने निगम प्रशासन का बेहतर प्रयास बताया है।

कमिश्नर आशीष टिकरिहा ने बताया कि ऑर्डर का समय सुबह 8 से शाम 5 बजे तक है। 2 बजे के बाद ऑर्डर देने वाले लोगों को दूसरे दिन राशन दिया जाएगा। गुरुवार को 11 लोगों ने राशन मंगवाया है। लोगों को सामान मंगवाने के लिए कोई अन्य शुल्क नहीं देना है। सिर्फ राशन सामान का पैसा लगेगा। बताए गए नंबर पर फोन नहीं नहीं लगने पर लोग मैसेज कर सकते हैं। यह वाट्स एप नंबर भी है। मैसेज देखने के बाद संबंधित पते पर राशन भेज दिया जाएगा।

बजुर्गों के लिए होगा बेहतर : लोगों को लॉकडाउन का पालन कराने के लिए यह अच्छा माध्यम बताया जा रहा है। इससे छोटे छोटे कारण से बाहर निकलने वाले लोगों में कमी आएगी। लॉकडाउन का पालन होगा। साथ ही बुजुर्गों के लिए बड़ी राहत मिलेगी।

पुलिसकर्मियों के लिए होम डिलीवरी, पहले दिन दो आॅर्डर

पुलिस विभाग ने अपने कर्मचारियों के लिए घर तक राशन पहुंचाने के लिए गुरुवार से होम डिलीवरी शुरू की है। इसके लिए आरक्षक गणपत साहू रक्षित केंद्र धमतरी को नियुक्त किया गया है। पुलिस परिवार के लोग इनके वाट्स एप नंबर 9165218421 पर काॅल या मैसेज भेजकर राशन मंगवा सकते हैं। पहले दिन दो लोगों ने राशन मंगवाया। इनके घर तक शुक्रवार को सामान पहुंचा दिया जाएगा। आरक्षक गणपत ने बताया कि सुबह 9 से 1 बजे तक ऑर्डर लिया जाएगा। इसके बाद डिलीवरी की जाएगी। पुलिस विभाग ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि वे अपने परिवार के सदस्यों को किसी भी हालत में घर से बाहर जाने न दें। लॉकडाउन का पालन करें।

धमतरी। आॅर्डर पर मिले सामान को लेता आॅटो चालक।

X
Dhamtari News - chhattisgarh news home access ration service started by corporation 11 people ordered goods

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना