आईएफएस मुदित सिंह साइंस सेंटर के भी डीजी, भट्‌ट को हटाया

News - राज्य सरकार ने रीजनल साइंस सेंटर के महानिदेशक पद से पीके भट्‌ट को तत्काल सेवामुक्त करने का आदेश जारी किया है।...

Feb 15, 2020, 07:45 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news ifs mudit singh science center also removed as dg bhat

राज्य सरकार ने रीजनल साइंस सेंटर के महानिदेशक पद से पीके भट्‌ट को तत्काल सेवामुक्त करने का आदेश जारी किया है। उनके स्थान पर आईएफएस अफसर मुदित कुमार सिंह को डीजी छत्तीसगढ़ विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद(सी कास्ट)के साथ ही साइंस सेंटर के महानिदेशक पद का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

बता दें कि भ्रष्टाचार व भर्ती नियम में अनियमितता के आरोप से घिरे साइंस सेंटर के महानिदेशक पीके भट्‌ट को हटाने की प्रक्रिया तीन महीने पहले ही शुरू हो गई थी।उच्चाधिकारियों ने इसकी अनुशंसा करते हुए फाइल शासन के पास भेज दी थी। मंत्रालय एवं उच्च शिक्षा मंत्री की अनुशंसा की जानकारी मिलते ही भट्‌ट ने बीते 21 अक्टूबर को महानिदेशक के पद से त्याग पत्र दे दिया था। हालांकि, त्यागपत्र मिलने के बाद वैकल्पिक व्यवस्था न होने से तीन महीने से ज्यादा समय से उनका इस्तीफा लंबित पड़ा रहा।

बिना डीपीसी के किए
जाते रहे पदोन्नत


विधानसभा के जुलाई-2015 के सत्र में विपक्ष के रूप में कांग्रेस ने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था। इसके आरोप पत्र में सी कॉस्ट व आरएससी में प्रशासनिक और आर्थिक अनियमितता की सदन को जानकारी दी थी। इसमें बताया गया था कि समय-समय पर मनमाने तरीके से बिना डीपीसी के वे पदोन्नत किए जाते रहे।

X
Raipur News - chhattisgarh news ifs mudit singh science center also removed as dg bhat
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना