भाजपा की जगह कांग्रेसी मंच, बदलापुर के अारोप

News - गणेश विसर्जन की झांकियों के स्वागत के लिए जयस्तंभ चौक पर रवि भवन के सामने जहां भाजपा का स्टेज लगता था, इस बार...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:42 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news instead of bjp congress platform badlapur
गणेश विसर्जन की झांकियों के स्वागत के लिए जयस्तंभ चौक पर रवि भवन के सामने जहां भाजपा का स्टेज लगता था, इस बार प्रशासन ने वहां कांग्रेस विधायकों को मंच की अनुमति दे दी है। यह विवाद शुक्रवार को इस वक्त गहरा गया, जब पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने भाजपा के प्रतिनिधिमंडल के साथ कलेक्टर से मामले की शिकायत की। मूणत ने अारोप लगाया कि धार्मिक आयोजनों में भी दुराग्रह की राजनीति की जा रही है और यह भी बदलापुर का एक अध्याय है। दूसरी ओर, कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कि उस जगह पर मंच के लिए अावेदन पहले हमारी तरफ से किया गया, इसलिए हमें अनुमति मिली। अावेदन पहले देने के मामले में भाजपा नेताओं को शक है तो वे प्रशासन के अावक-जावक रजिस्टर की जांच कर सकते हैं।

मूणत ने कहा कि जयस्तंभ चौक पर किरण होटल के सामने भाजपा का मंच पिछले 17 साल से लग रहा है और पार्टी के लोग वहां से झांकियों का स्वागत करते हैं। इस बार भी अनुमति के लिए हफ्तेभर पहले पत्र दिया गया था, लेकिन प्रशासन ने इसे निरस्त कर दिया। मूणत ने कहा कि प्रदेश में जिस तरह बदलापुर की राजनीति चल रही है, इसका यह भी एक अध्याय है। सार्वजनिक सांस्कृतिक सेवा समिति के अध्यक्ष छगन मूंदड़ा ने बताया कि पिछले तीन दिनों से प्रशासन द्वारा समिति के सदस्यों को लगातार बुलाकर गुमराह किया जाता रहा। जब कार्यक्रम नजदीक अाया, तब आवेदन रद्द कर मंच की अनुमति से इंकार कर दिया गया। यह दुखद है।

सत्ता के बल पर बनाते थे मंच : विकास

उधर, कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय ने आरोप लगाया कि भाजपा के लोग वहां सत्ता के बल पर मंच बनाते थे तथा दूसरे संगठनों को इधर-उधर भिजवा देते थे, ताकि वे झांकियों का स्वागत न कर पाएं।



इस बार हमने सबसे पहले मंच बनाने की अनुमति ले ली। इसके लिए कलेक्टर, एसपी और एडीएम के पास अावेदन लगाया गया था। विधायक उपाध्याय ने कहा कि अगर उनसे पहले किसी और ने उस जगह के लिए आवेदन लगाया था तो हम सभी निवेदन करेंगे कि अनुमति उन्हीं को दी जाए क्योंकि हमारी पार्टी नियम से काम करती है। अगर किसी भी भाजपा नेता को शक है तो वे प्रशासन के आवक-जावक रजिस्टर की जांच कर सकते हैं।

कलेक्टर से शिकायत करने पहुंचे राजेश मूणत।

X
Raipur News - chhattisgarh news instead of bjp congress platform badlapur
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना