परिचय सम्मेलन... रिश्ते तलाशने 200 पंजाबी युवा राजधानी पहुंचे

News - कम्युनिटी रिपोर्टर | रायपुर पंजाबी सनातन सभा की ओर से शनिवार को जोरा स्थित पंजाब केसरी भवन में युवक-युवती परिचय...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:50 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news introductory conference 200 punjabi youth reached the capital to explore relationships
कम्युनिटी रिपोर्टर | रायपुर

पंजाबी सनातन सभा की ओर से शनिवार को जोरा स्थित पंजाब केसरी भवन में युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया। बेहतर जीवनसाथी की तलाश में देशभर से 210 पंजाबी युवक-युवती यहां पहुंचे। सभी के ठहरने और भोजन की व्यवस्था सभा की ओर से की गई थी।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सांसद सुनील सोनी थे। उनके अलावा भाजपा नेता अशोक बजाज, पूर्व विधायक देवजी भाई पटेल, पूर्व विधायक नंदकुमार साहू और परमजीत कुलदीप जुनेजा विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहे। सभी ने अपने उद्बोधन में पंजाबी सनातन सभा की सराहना की। छत्तीसगढ़ पंजाबी सनातन सभा के प्रवक्ता सतीश भूटानी ने कहा कि आज समाज में योग्य रिश्ता ढूंढना मुश्किल हो गया है। ऐसे आयोजनों से समाज के लोगों को ऐसा मंच मिलता है जिसमें योग्य रिश्ते की तलाश आसान हो जाती है।

मैरिज ब्यूरो प्रभारी करमचंद अग्रवाल ने बताया कि शाम तक 210 पंजीयन हो चुके हैं। इनमें 150 युवक और 60 युवतियां शामिल हैं। 2 दिनी परिचय सम्मेलन का समापन रविवार को होगा। उम्मीद है कि और भी रजिस्ट्रेशन होंगे। अध्यक्ष अरुण लूथरा और महासचिव प्रदीप गुप्ता ने युवतियों के कम पंजीयन पर चिंता व्यक्त की और कहा कि यह समाज में चिंता का विषय है।

परिचय सम्मेलन में युवतियों का रजिस्ट्रेशन युवकों के मुकाबले कम है। क्योंकि यह समाज बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ का निरंतर समर्थन करता रहा है। और प्रचार करता रहा है। परिचय सम्मेलन में विशेष रुप से हैदराबाद से सुनील पुरी, अतुल खन्ना, रोमी अरोड़ा, राजकुमार गनोत्रा,। नागपुर से प्राण नाथ साहनी, गोपाल साहनी, सुरेंद्र साहनी। मनेंद्रगढ़ से संजय सिंधवानी के अलावा बहुतायत में समाजों के प्रतिनिधि शामिल हुए।

X
Raipur News - chhattisgarh news introductory conference 200 punjabi youth reached the capital to explore relationships
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना