आइसोलेशन के लिए मुफ्त में लाॅज देने कलेक्टर को पत्र

Bastar Jagdalpur News - नगर पालिका अधिकारी को कलेक्टर के नाम का पत्र सौंपते अब्दुल कय्यूम। किरंदुल| कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव...

Mar 27, 2020, 06:46 AM IST
Dantewada News - chhattisgarh news letter to the collector giving free lodge for isolation

नगर पालिका अधिकारी को कलेक्टर के नाम का पत्र सौंपते अब्दुल कय्यूम।

किरंदुल| कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए लोग अब शासन की मदद करने के लिए आगे आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला किरंदुल में सामने आया है। यहां पर रहने वाले लाज संचालक अब्दुल कय्यूम सिद्दीकी ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए पहले तो अपने लाज खाली करवाया।

उसके बाद दंतेवाड़ा में संक्रमण के बढ़ते संदिग्ध मरीजों को देखते हुए लाज को आइसोलेशन व क्वारेंटाइन के लिए शासन को निःशुल्क देने के लिए गुरूवार को नगर पालिका अधिकारी को कलेक्टर के नाम का ज्ञापन सौंपा। सिद्दीकी ने कहा कि इस बीमारी से बचाव के लिए सभी व्यापारियों को आगे आना चाहिए। वे लाज को मुफ्त में देने के साथ ही खुद लोगों को इस बीमारी से बचाव के लिए जागरूक कर रहे हैं और गरीब लोगों को मुफ्त में मास्क बांट रहे हैं। इधर दूसरी ओर निहाल समाजसेवी संस्था की संचालिका राजेंद्र मृणाल राय द्वारा आग्रह करने पर उनके समूह की महिलाओं द्वारा मास्क बनाकर किरंदुल तथा कोड़ेनार में मुफ्त में बांटा जा रहा है। अब तक स्वसहायता समूह द्वारा 2000 से अधिक मास्क का निर्माण किया जा चुका है। इस काम में निहाल, एकता, उजियाला, जागृति ओम, दंतेश्वरी संगम तथा दुर्गा स्वसहायता की महिलाएं जुटी हुई हैं।

X
Dantewada News - chhattisgarh news letter to the collector giving free lodge for isolation

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना