राज्यपाल के फर्जी दस्तखत कर वायरल किया पत्र, एफअाईअार

News - रायपुर | राज्यपाल अनुसुइया उइके के फर्जी दस्तखत से वायरल हुए एक पत्र के मामले में शुक्रवार को सिविल लाइंस थाने में...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:43 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news letters made viral by fake signature of governor fir
रायपुर | राज्यपाल अनुसुइया उइके के फर्जी दस्तखत से वायरल हुए एक पत्र के मामले में शुक्रवार को सिविल लाइंस थाने में कूटरचना और फर्जीवाड़े का केस दर्ज कर लिया गया है। इस चिट्ठी में लिखा था कि छत्तीसगढ़ में अादिवासी मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए। इसके लिए कांग्रेस विधायकों को कथित तौर पर 50-50 करोड़ रुपए में खरीदकर तथा मंत्री पद का प्रलोभन देकर भाजपा सरकार बनानी चाहिए। पिछले महीने वायरल हुए इस पत्र को खुद राज्यपाल ने फर्जी करार देते हुए डीजीपी डीएम अवस्थी को निर्देश दिए थे कि जांच करवाकर कार्रवाई की जाए। डीजीपी के निर्देश पर रायपुर पुलिस ने इस चिट्ठी की जांच कर ली है और इसे फर्जी पाया गया है। जांच में पुलिस को यह जानकारी भी मिली है कि राज्यपाल पूर्व में राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग में थी, वहीं के लैटरहैड पर यह चिट्ठी लिखी गई है। इसमें छत्तीसगढ़ के किसी भाजपा कार्यकर्ता मोहित राम का नाम लिखा गया है। पुलिस उसकी तलाश में है, ताकि पूछताछ की जा सके और पता चले कि राज्यपाल के फर्जी दस्तखत अाखिर किसने किए थे।



यह जानकारियां सामने अाने के बाद ही पुलिस ने फर्जीवाड़े का केस दर्ज किया है और चिट्ठी से जुड़े लोगों की तलाश शुरू कर दी गई है।

X
Raipur News - chhattisgarh news letters made viral by fake signature of governor fir
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना