मैनपुर: पलायन से लौटे 194 ग्रामीण होम आइसोलेशन में

Anchalik News - मैनपुर. 194 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया। मैनपुर| अन्य राज्यों से पलायन के बाद लौटे चिह्नांकित क्षेत्र से आने...

Mar 27, 2020, 07:11 AM IST
Nayapara Rajim News - chhattisgarh news mainpur 194 rural home isolations returned from migration

मैनपुर. 194 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया।

मैनपुर| अन्य राज्यों से पलायन के बाद लौटे चिह्नांकित क्षेत्र से आने वाले कुल 194 ग्रामीणों को गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग ने होम आइसोलेशन में डाल दिया है। इन्हें घरों से बाहर नहीं निकलने का निर्देश दिया गया है। सीईओ नरसिंह ध्रुव ने बीएमओ को पत्र जारी कर ग्राम पंचायत सरगीगुड़ा के 4, इंदागांव के 11, उरमाल के 2, नवापारा के 15, दाबरी के 3, गोहरापदर के 2, बुरजाबहाल के1, केकराजोर के 22, अमाड़ के 2, तौरेंगा के 1, कुल्हाड़ीघाट के 1, साल्हेभाठा के 2, जांगाड़ा के 11, झरगांव के 4, खजूरपदर के 10, धनोरा के 11, साहेबिनकछार के 3, कांडेकेला के 9 ग्रामीणों को होम आइसोलेशन में रखवाया है।

ग्राम पंचायत ने प्रदेश के बाहर आंध्रप्रदेश, बैंगलोर, ओडिशा, गोवा, हैदराबाद, नागपुर, मुम्बई एवं रायपुर के चिह्नांकित क्षेत्र में पलायन कर गए 194 ग्रामीणों के वापसी की जानकारी दी जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा ग्रामीणों की स्वास्थ्य जांच कर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु यह कार्रवाई की गई। बीएमओ डाॅ. कालेश्वर नेगी व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पूरी सावधानी के साथ इनकी प्राथमिक स्वास्थ्य जांच कर सर्दी खांसी, बुखार, सांस लेने में तकलीफ, बदन दर्द आदि लक्षणों के बारे में जानकारी ली गई। उनके परिवारों और ग्रामवासियों को संक्रमण की रोकथाम की पूरी जानकारी दी गई तथा इसका कड़ाई से पालन करने निर्देशित किया गया। इसमें डाॅ. नेगी के अलावा बीपीएम गणेश सोनी, डॉ. पूर्णिमा साहू, डॉ. आर रमन माथुर, खंड विस्तार प्रशिक्षण अधिकारी मुकेश साहू, दुर्गावती साहू, तुलसीदास मानिकपुरी, हेमंत बंबोड़े सहित स्वास्थ्य अमला शामिल था।

X
Nayapara Rajim News - chhattisgarh news mainpur 194 rural home isolations returned from migration

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना