एसआरएलएम सेंटर में बांटे गए मास्क

Bastar Jagdalpur News - कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लोगों को बचाने के प्रयास में इन दिनों जनप्रतिनिधि से लेकर अधिकारी तक जुटे हुए...

Mar 27, 2020, 06:51 AM IST
Jagdalpur News - chhattisgarh news masks distributed at srlm center

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लोगों को बचाने के प्रयास में इन दिनों जनप्रतिनिधि से लेकर अधिकारी तक जुटे हुए हैं। गुरुवार को नगर निगम अध्यक्ष कविता साहू ने एसआरएलएम सेंटर में काम करने वाली महिलाओं को मुफ्त में मास्क देकर कहा कि ये महिलाएं शहर को साफ रखने में अपनी अहम भूमिका निभा रही हैं। इनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी नगर निगम की है।

इसी जवाबदेही को निभाने के लिए मास्क बांटे गए हैं। आने वाले दिनों में इन महिलाओं को और भी सुविधा दी जाएगी। महिलाओं ने बताया कि नगर निगम के अधिकारी और जनप्रतिनिधि लगातार उन पर नजर रखे हुए हैं। काम को लेकर जो भी दिक्कत आ रही है उसे दूर किया जा रहा है। इस समय शहर में पांच एसआरएलएम सेंटर संचालित हो रहे हैं, जिसमें करीब 200 महिलाएं काम कर रही हैं। इन महिलाओं की सुरक्षा का विशेष ख्याल रखा जा रहा है।

मुफ्त में बांटने महिलाएं रोज बना रहीं 400 मास्क


कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर जगह- जगह सामाजिक संस्थाओं और समूहों द्वारा लोगों को मास्क बांटा जा रहा है। बावजूद इसके मास्क की कमी अब तक दूर नहीं हो पा रही है। इस कमी को दूर करने के लिए सूडा के अधिकारियों ने महिला स्वसहायता समूहों के माध्यम से मास्क बनाने की योजना बनाई, जो अब जाकर सफल हो पाई है। शहर के विजय वार्ड में इन दिनों जय बजरंग महिला स्वसहायता समूहों द्वारा मास्क बनाया जा रहा है। 10 महिलाएं हर दिन करीब 300- 400 मास्क तैयार कर रही हैं। ये महिलाएं इन मास्क को मुफ्त में तैयार कर रही हैं। सूडा की मैनेजर श्वेता सोनी ने बताया समूह की 10 महिलाएं सोशल डिस्टेंस के तहत घरों में कर रही हैं। आने वाले दिनों में यह काम 6 अन्य समूहों को दिया जाएगा।

मास्क बांटने के बाद महिलाओं से बातचीत करती महापौर कविता साहू।

X
Jagdalpur News - chhattisgarh news masks distributed at srlm center

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना